Horoscope

कर्कट राशि का दिन कैसा रहेगा, 30 जून, 2021

जानिए आपका आज का दिन कैसे बीतेगा। कर्कट राशि वालों के लिए कैसा रहेगा दिन। राशिफल अनुसार अपना योजना कर सकते है की आज क्या करना उचित होगा और क्या नही।

कर्कट राशि में एक ओर दुःख, शोक, शोक, अभिमान अहंकार की तरह हैं, दूसरी ओर सुख और आनंद का त्याग तप है।

कर्कट राशि वही राशि है, इस राशि के जातकों जीवन सुख और दुःख से इनकार नहीं करते है, उनका स्वागत करते है।

एक ओर स्नेह है, उदारता है, दूसरी ओर क्रूरता है। उनका क्रोध कभी-कभी मंगल के रजोगुण और शनि के तमोगुण के मेल से तेज होता है। अभिमान और अहंकार की अभिव्यक्ति योग्यता से अधिक है।

वह अक्सर किसी अन्य महिला की शरण लेने की कोशिश करता है अगर उसे अपनी पत्नी से इलाज नहीं मिलता है। उन्हें जीवन की शुरुआत से ही नेतृत्व करने की इच्छा है। शनि के तमोगुण के प्रभाव के कारण व्यक्ति को अपने जीवन में दुखों का भारी बोझ उठाना पड़ता है।

Horoscope Cancer

आइए शुरुआत करें कि व्यक्तिगत राशि के अनुसार ‘फल’ कितना मेल खाएगा। यहां लिखे गए परिणाम अनुमान पर आधारित हैं।

एक ही राशि के अलग व्यक्ति की मानसिक संरचना, विचार, विशेषताएं, जीवन प्रवाह नक्षत्र अलग होने से भिन्न होता है; इसके साथ जुड़ता है जातक जातिका की जन्मकालीन राशि चक्र में ग्रहो की स्थिति। तो राशि एक होने के बाबजूद अलग नक्षत्र एबं दूसरी कारणों से दो ब्यक्ति की फल में बिभिन्नाता स्वभाबिक है।

अतिसूक्ष्म विचार करके राशिफल लिखना संभव नही होता। प्रत्येक राशि का कोई एक नक्षत्र पर आधारित एक आनुमानिक शुभ-अशुभ परिणाम लिखा जाता है। इसीलिए किसीका बहुत अच्छा मिला जाता है, किसीका आंशिक मिलता है और शायद किसीका कुछ भी नही मिलता।

सब कुछ शायद न मिले। अनुभव कहता है राशि पर आधारित बताया गया परिणाम केवल झलक्मात्र है। इसे ही वास्तव समझ लेना सठिक नही।

आज का दिन कैसे व्यतीत होगा : कार्यस्थल को लेकर हालांकि थोड़ी सी शंका है, लेकिन आमदनी कम होने के लिए दिन अनुकूल है। लेकिन दिन का अधिकांश समय मानसिक अवसाद में व्यतीत होगा। किसी भी मामले में तनाव या भावनात्मक आघात बढ़ाएं, किसी के अनुरोध की रक्षा करें, दोस्त बनाएं और किसी रिश्तेदार या दोस्त के घर जाएं। प्रेमियों के प्रेम में भावनात्मक उथल-पुथल और गलतफहमी होगी।

राशि अनुसार यहां दिए गए उपाय केवल एक वर्ष के लिए हैं। यहां बताए गए उपाय मेरी कोई कल्पना नहीं, भारत के विभिन्न तीर्थस्थलों में भ्रमण के दौरान मानव कल्याण के लिए साधु संतों द्वारा निर्धारित किए गए उपाय ही यहां लिखा गया है।

जीवन क्या करने से थोड़ा बेहतर होगा : हर शुक्रवार को एक महिला भिखारी को कुछ फल देगी और जो भी मन चाहेगा पैसा । कोशिश करें कि साल भर में शुक्रवार न छूटे। यदि काम जारी रहता है, तो कैरियर, परिवार और स्थापना जीवन के रास्ते में बाधाएं काफी हद तक असुविधा से मुक्त हो जाएंगी।

क्या रंग पहनना है : काले, भूरे और किसी भी गहरे रंग के कपड़े से बचना बेहतर है। किसी भी अन्य हल्के रंग के कपड़े करेंगे। सफेद और बहुत हल्का पीला पहनना सबसे अच्छा है। आप मीठी अकाशी भी पहन सकते हैं। ये सभी सफलता और खुशी के इस संकेत के पक्ष में हैं। कोई भी समस्या नहीं होने पर घर के रंगों में से कोई भी किया जा सकता है। — शिवशंकर भारती

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button