Horoscope

मकर राशि का दिन कैसा रहेगा, 30 जून, 2021

जानिए आपका आज का दिन कैसे बीतेगा। मकर राशि वालों के लिए कैसा रहेगा दिन। राशिफल अनुसार अपना योजना कर सकते है की आज क्या करना उचित होगा और क्या नही।

जन्म के बाद से, इस चिह्न के तहत पैदा हुए लोगों ने हिंसा, घृणा, अहंकार और स्वार्थ के प्रसार को देखा है। उसके माध्यम से, शनि, मकर राशि का स्वामी, दुख का कारण, अपने मुख्य लक्ष्य तक पहुंचता है।

उनका चरित्र काम, कड़ी मेहनत, दृढ़ता और एकाग्रता की भक्ति में प्रकट होता है। सभी प्रतिकूलताओं को दूर करने की शक्ति स्वयं में गहराई से निहित लगती है।

आयु बढ़ने के साथ, इस राशि की स्थापना, सम्मान और सम्मान की मात्रा में वृद्धि जारी है। उनके दिमाग और राय, विचार और तरीके सामान्य से थोड़ा अलग हैं।

वे कड़ी मेहनत करके सफल होते हैं लेकिन सफलता देर से मिलती है। परिचितों के बीच अक्सर शादियां होती हैं।

रिश्तेदार काम नहीं आते। सांसारिक है, काम में उदासीन है। वे विलासिता में लिप्त होने की तुलना में सामान्य जीवन जीने के लिए अधिक इच्छुक हैं।

Horoscope Capricorn

आइए शुरुआत करें कि व्यक्तिगत राशि के अनुसार ‘फल’ कितना मेल खाएगा। यहां लिखे गए परिणाम अनुमान पर आधारित हैं।

एक ही राशि के अलग व्यक्ति की मानसिक संरचना, विचार, विशेषताएं, जीवन प्रवाह नक्षत्र अलग होने से भिन्न होता है; इसके साथ जुड़ता है जातक जातिका की जन्मकालीन राशि चक्र में ग्रहो की स्थिति। तो राशि एक होने के बाबजूद अलग नक्षत्र एबं दूसरी कारणों से दो ब्यक्ति की फल में बिभिन्नाता स्वभाबिक है।

अतिसूक्ष्म विचार करके राशिफल लिखना संभव नही होता। प्रत्येक राशि का कोई एक नक्षत्र पर आधारित एक आनुमानिक शुभ-अशुभ परिणाम लिखा जाता है। इसीलिए किसीका बहुत अच्छा मिला जाता है, किसीका आंशिक मिलता है और शायद किसीका कुछ भी नही मिलता।

सब कुछ शायद न मिले। अनुभव कहता है राशि पर आधारित बताया गया परिणाम केवल झलक्मात्र है। इसे ही वास्तव समझ लेना सठिक नही।

आज का दिन कैसे व्यतीत होगा : मानसिक चिंताएँ और चिंताएँ बढ़ने पर भी दिन का अधिकांश भाग मानसिक आत्माओं में व्यतीत होगा। कार्यक्षेत्र और वित्त का क्षेत्र चल रहेगा। शरीर अस्थायी रूप से छवि को नष्ट कर देगा। कुछ लोग एक साथ कहीं जाएंगे। मित्रों से मित्रता बढ़ाएं। सफेद सामान और कुछ नया खरीदने में लाभ होगा। प्यार में अहंकार होने पर भी ईमानदारी की कमी नहीं होगी।

राशि अनुसार यहां दिए गए उपाय केवल एक वर्ष के लिए हैं। यहां बताए गए उपाय मेरी कोई कल्पना नहीं, भारत के विभिन्न तीर्थस्थलों में भ्रमण के दौरान मानव कल्याण के लिए साधु संतों द्वारा निर्धारित किए गए उपाय ही यहां लिखा गया है।

जीवन क्या करने से थोड़ा बेहतर होगा : हर सोमवार सुबह से रात में सफेद कमल, अगर नहीं मिला तो एक सफेद पानी लिली का फूल वास्तव में किसी भी स्थापित शिव मंदिर मे चरायेंगे। यदि आप एक वर्ष के लिए ऐसा करते हैं, तो परिवार और प्रतिष्ठान जीवन के समग्र कल्याण के लिए बाध्य हैं।

क्या रंग पहनना है : पोशाक का रंग हरा, अकाशी, हल्का या थोड़ा गहरा पीला रखने की कोशिश करें। देहमन को काम और परिवार के क्षेत्र में बहुत असुविधा होगी। ज्यादातर अच्छे प्रयासों में सफलता मिलेगी। घर का रंग पीला रखना बेहतर होता है। — शिवशंकर भारती

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button