Horoscope

सिंह राशि का दिन कैसा रहेगा, 30 जून, 2021

जानिए आपका आज का दिन कैसे बीतेगा। सिंह राशि वालों के लिए कैसा रहेगा दिन। राशिफल अनुसार अपना योजना कर सकते है की आज क्या करना उचित होगा और क्या नही।

सिंह राशि के रवि प्रभाबित करते है । सिंह राशि का धारक और वाहक है रॉबी । मानसिक शक्ति से भरपूर, सिंह राशि में पैदा हुए लोगों के बीच एक गंभीर गंभीरता रहता है।

वे निर्बाध गति से जीवन पथ पर आगे बढ़ते हैं। इनमें करुणा, बेघरों को आश्रय देने की क्षमता शामिल है। वे हमेशा आभारी हैं। यदि वे अपराध स्वीकार करते हैं तो क्षमा उनके जीवन का तरीका है।

वे दुख के माध्यम से भगवान को पुकारते हैं। इस राशि में पैदा हुए लोग कल्पना भी नहीं कर सकते हैं कि वे चाहते हैं कि वह सब कुछ छोड़ दें। यदि वासना संतुष्ट नहीं होती है, तो उनकी मानसिकता नीचे की ओर हो जाती है। अत्यधिक बचकाना।

क्रोध और मुखरता के कारण रिश्तेदारों और दोस्तों की संख्या बहुत कम है। हर जगह में, किसी भी वातावरण में खुद को जाहिर करने की कोशिश करते है।

यह संदेह है कि क्या इस राशि के तहत पैदा हुए लोगों में से एक प्रतिशत ने भी अपने विवाहित जीवन में शनि के प्रभाव के कारण शांति पाई है। सिंह राशि में तलाक की संख्या अन्य राशियों की तुलना में अधिक है।

Horoscope Leo

आइए शुरुआत करें कि व्यक्तिगत राशि के अनुसार ‘फल’ कितना मेल खाएगा। यहां लिखे गए परिणाम अनुमान पर आधारित हैं।

एक ही राशि के अलग व्यक्ति की मानसिक संरचना, विचार, विशेषताएं, जीवन प्रवाह नक्षत्र अलग होने से भिन्न होता है; इसके साथ जुड़ता है जातक जातिका की जन्मकालीन राशि चक्र में ग्रहो की स्थिति। तो राशि एक होने के बाबजूद अलग नक्षत्र एबं दूसरी कारणों से दो ब्यक्ति की फल में बिभिन्नाता स्वभाबिक है।

अतिसूक्ष्म विचार करके राशिफल लिखना संभव नही होता। प्रत्येक राशि का कोई एक नक्षत्र पर आधारित एक आनुमानिक शुभ-अशुभ परिणाम लिखा जाता है। इसीलिए किसीका बहुत अच्छा मिला जाता है, किसीका आंशिक मिलता है और शायद किसीका कुछ भी नही मिलता।

सब कुछ शायद न मिले। अनुभव कहता है राशि पर आधारित बताया गया परिणाम केवल झलक्मात्र है। इसे ही वास्तव समझ लेना सठिक नही।

आज का दिन कैसे व्यतीत होगा : दिन का अधिकांश समय झिझक और संघर्ष की स्थिति में व्यतीत होगा। किसी भी काम में आपको कोई इम्प्रेशन नहीं मिलेगा। बीते हुए कल की याद मन को हमेशा कचोटती रहेगी। कार्यक्षेत्र निराश करेगा। आय का क्षेत्र चल-फिर है, लेकिन खर्च में वृद्धि होगी। प्रियजनों और मित्रों की प्रसन्नता में वृद्धि होगी। अनावश्यक एकरसता और झगड़ा। घर पर रिश्तेदारों या दोस्तों का आगमन। किसी भी आयोजन में शामिल हों। शुभ समाचार या विलासिता प्राप्त करें और आस-पास कहीं जाएँ। प्रेमियों को तनाव और अहंकार में वृद्धि का अनुभव होने की अधिक संभावना है।

राशि अनुसार यहां दिए गए उपाय केवल एक वर्ष के लिए हैं। यहां बताए गए उपाय मेरी कोई कल्पना नहीं, भारत के विभिन्न तीर्थस्थलों में भ्रमण के दौरान मानव कल्याण के लिए साधु संतों द्वारा निर्धारित किए गए उपाय ही यहां लिखा गया है।

जीवन क्या करने से थोड़ा बेहतर होगा : हर दिन सुबह से लेकर पूरे दिन में , जब आपके पास समय हो, तो किसी भी कुत्ते को थोड़ा सा खाना खाने दें। कोशिश करें कि एक दिन भी न छूटे। यदि इये काम जारी रहता है, तो शरीर में कोई असुविधा नहीं होगी। साल भर में कई बाधाओं को आपदा से बचाया जाएगा।

क्या रंग पहनना है : लाल, गुलाबी, पीला, बसंती रंग के कपड़े इस राशि के लिए शुभ हैं। अच्छे प्रयासों से शरीर को सफलता और खुशी मिलेगी। आप घर या घर के कमरे के लिए इनमें से किसी भी रंग का उपयोग कर सकते हैं। — शिवशंकर भारती

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button