Horoscope

मीन राशि का दिन कैसा रहेगा, 30 जून, 2021

जानिए आपका आज का दिन कैसे बीतेगा। मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा दिन। राशिफल अनुसार अपना योजना कर सकते है की आज क्या करना उचित होगा और क्या नही।

देवगुरु बृहस्पति, देवताओं के ऋषि अंगिरा के पुत्र। ज्ञानी बृहस्पति का अपना क्षेत्र और सक्रिय उपभोक्तावादी विशाल शुक्राचार्य का शिखर क्षेत्र मीन है।

इसलिए, इस राशि में जन्म लेने वाले लोगों में सच्चाई, कर्तव्यनिष्ठा और आदर्शवाद की मजबूत अभिव्यक्ति की एक मजबूत पहचान है। वे मन के हर स्तर पर आध्यात्मिक भावना को बनाए रखना चाहते हैं।

दूसरी ओर, दैत्यगुरु ने सिखाया है कि कर्म के माध्यम से त्याग प्राप्त करना चाहिए। लेकिन उपभोक्तावाद को नकार कर, बलिदान बिल्कुल नहीं प्राप्त किया जा सकता है। आनंद, सृजन, आनंद, शारीरिक संतुष्टि के लिए सनसनी चाहते हैं।

सत्व और रजोगुण का यह विकास मीन राशि में जन्मे लोगों में पनपा है। धर्म को न केवल त्याग करने, बल्कि आनंद लेने का भी पूरा अधिकार है।

जब यह राशिफल कुंडली में पाप ग्रह से पीड़ित होता है, तो सभी सत्व गुण खो जाते हैं। तब हताश मन अपना असली चरित्र नहीं खोज सकता।

यदि राशियों पर शुभ ग्रहों का प्रभाव हो, तो जातकों का मन, चरित्र, सांसारिक जीवन और अन्य चीजों की सुन्दरता सभी ओर से सुंदर हो जाती है।

Horoscope Pisces

आइए शुरुआत करें कि व्यक्तिगत राशि के अनुसार ‘फल’ कितना मेल खाएगा। यहां लिखे गए परिणाम अनुमान पर आधारित हैं।

एक ही राशि के अलग व्यक्ति की मानसिक संरचना, विचार, विशेषताएं, जीवन प्रवाह नक्षत्र अलग होने से भिन्न होता है; इसके साथ जुड़ता है जातक जातिका की जन्मकालीन राशि चक्र में ग्रहो की स्थिति। तो राशि एक होने के बाबजूद अलग नक्षत्र एबं दूसरी कारणों से दो ब्यक्ति की फल में बिभिन्नाता स्वभाबिक है।

अतिसूक्ष्म विचार करके राशिफल लिखना संभव नही होता। प्रत्येक राशि का कोई एक नक्षत्र पर आधारित एक आनुमानिक शुभ-अशुभ परिणाम लिखा जाता है। इसीलिए किसीका बहुत अच्छा मिला जाता है, किसीका आंशिक मिलता है और शायद किसीका कुछ भी नही मिलता।

सब कुछ शायद न मिले। अनुभव कहता है राशि पर आधारित बताया गया परिणाम केवल झलक्मात्र है। इसे ही वास्तव समझ लेना सठिक नही।

आज का दिन कैसे व्यतीत होगा : तनाव कुछ कम होगा। कार्यक्षेत्र चिंता का विषय है। वित्तीय और आय बहुत लचीले हैं। किसी रिश्तेदार के घर आतिथ्य सत्कार और कहीं जाना। किसी के अनुरोध की रक्षा करनी चाहिए और किसी भी कार्यक्रम में भाग लेना चाहिए। तन और मन की शांति खो जाएगी। घर पर रिश्तेदार पहुंचेंगे। घर में अशांति का माहौल बनेगा। प्रेमियों के भावनात्मक उथल-पुथल के बीच ईमानदारी भी बढ़ेगी।

राशि अनुसार यहां दिए गए उपाय केवल एक वर्ष के लिए हैं। यहां बताए गए उपाय मेरी कोई कल्पना नहीं, भारत के विभिन्न तीर्थस्थलों में भ्रमण के दौरान मानव कल्याण के लिए साधु संतों द्वारा निर्धारित किए गए उपाय ही यहां लिखा गया है।

जीवन क्या करने से थोड़ा बेहतर होगा : प्रत्येक शनिवार दिन के किसी भी समय एक भिखारी को भोजन करवाइये। खाना ऐसा हो कि मिलते ही खा सकें। जैसे कि ब्रेड सब्जियां, कचौरी, ब्रेड या मिठाई, इस तरह की। साथ में कुछ दक्षिणा। परिवार और प्रतिष्ठा जीवन की परेशानियों से मुक्त हो जाएंगे।

क्या रंग पहनना है : अपने आप को सुंदर और रंगीन रखने के लिए सफेद और पीले रंग के कपड़ों का अधिक उपयोग करने की कोशिश करें। ये रंग अर्थ और सम्मान दोनों में वृद्धि करेंगे। आप घर पर उन दो रंगों में से किसी का भी उपयोग कर सकते हैं। — शिवशंकर भारती

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button