Horoscope

धनु राशि का दिन कैसा रहेगा, 30 जून, 2021

जानिए आपका आज का दिन कैसे बीतेगा। धनु राशि वालों के लिए कैसा रहेगा दिन। राशिफल अनुसार अपना योजना कर सकते है की आज क्या करना उचित होगा और क्या नही।

इस राशि में बृहस्पति का विचार दीप्तिमान है। इस चिन्ह के तहत पैदा हुए लोगों में द्वैत का प्रतीक बन गया है। इसके साथ ही रजो और सत्वगुण का मेल।

उनके अंदर गर्व छिपा होता है। वे अन्याय का विरोध करने में मुखर हैं। वे किसी पर भरोसा नहीं कर सकते। संदेह की भावना घर के बाहर है।

वे अपनी योग्यता के कारण अधिक कमाते हैं। इस संकेत में, दयालुता और सहनशीलता बहुत अधिक है। आत्म-स्थापना अपने स्वयं के प्रयासों के माध्यम से आती है। उन्हें दूसरों पर कम विश्वास है।

अपने काम को ज्यादा करना पसंद करता है। मौगा की संख्या कम है। बुरे तारीखों से, कुछ पैसा जीवन में कुछ बिंदु पर आता है।

भाग्य का वास्तविक विकास विवाह के बाद होता है। विवाहित जीवन में, अक्सर पत्नी के साथ सहमति की कमी होती है।

Horoscope Sagittarius

आइए शुरुआत करें कि व्यक्तिगत राशि के अनुसार ‘फल’ कितना मेल खाएगा। यहां लिखे गए परिणाम अनुमान पर आधारित हैं।

एक ही राशि के अलग व्यक्ति की मानसिक संरचना, विचार, विशेषताएं, जीवन प्रवाह नक्षत्र अलग होने से भिन्न होता है; इसके साथ जुड़ता है जातक जातिका की जन्मकालीन राशि चक्र में ग्रहो की स्थिति। तो राशि एक होने के बाबजूद अलग नक्षत्र एबं दूसरी कारणों से दो ब्यक्ति की फल में बिभिन्नाता स्वभाबिक है।

अतिसूक्ष्म विचार करके राशिफल लिखना संभव नही होता। प्रत्येक राशि का कोई एक नक्षत्र पर आधारित एक आनुमानिक शुभ-अशुभ परिणाम लिखा जाता है। इसीलिए किसीका बहुत अच्छा मिला जाता है, किसीका आंशिक मिलता है और शायद किसीका कुछ भी नही मिलता।

सब कुछ शायद न मिले। अनुभव कहता है राशि पर आधारित बताया गया परिणाम केवल झलक्मात्र है। इसे ही वास्तव समझ लेना सठिक नही।

आज का दिन कैसे व्यतीत होगा : कोई भी अप्रत्याशित संचार कार्रवाई या वित्तीय सुधार मददगार हो सकता है। लेकिन कभी-कभी आपको मन की कमजोरी का अनुभव होगा। शारीरिक भूल भुलैया का अहसास होगा। कोई शुभ समाचार प्राप्त करें। किसी रिश्तेदार या दोस्त से मिलने जाएं। किसी से अनबन। किसी प्रियजन के लिए चिंता हो सकती है। मंदिर यात्रा हो सकती है। टुकटक ने चोट लगने के साथ जोड़ा। प्रेमियों की भावनात्मक उथल-पुथल और ईमानदारी दोनों मौजूद रहेंगे।

राशि अनुसार यहां दिए गए उपाय केवल एक वर्ष के लिए हैं। यहां बताए गए उपाय मेरी कोई कल्पना नहीं, भारत के विभिन्न तीर्थस्थलों में भ्रमण के दौरान मानव कल्याण के लिए साधु संतों द्वारा निर्धारित किए गए उपाय ही यहां लिखा गया है।

जीवन क्या करने से थोड़ा बेहतर होगा : प्रतिदिन नारायण शिला पर एक बृन्त के साथ तुलसी, यदि कोई शिला न हो, तो आप नारायण के फोटो में श्रीचरण पर तुलसी का स्पर्श कर सकते हैं और उसे खा सकते हैं या श्रीचरण पर सकते हैं। ईस से परिवार, स्थापना, कार्य से समग्र स्थिति की असुविधा को धीरे-धीरे कम करेगा, और अंतहीन कल्याण भी लाएगा।

क्या रंग पहनना है : पोशाक का रंग पीला, गुलाबी, हल्का लाल रखने की कोशिश करें। आप सभी दिशाओं में बहुत सहज होंगे। यदि आप घर के पीले रंग पर भरोसा करते हैं, तो धन और सम्मान आएगा। — शिवशंकर भारती

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button