Horoscope

वृश्चिक राशि का दिन कैसा रहेगा, 30 जून, 2021

जानिए आपका आज का दिन कैसे बीतेगा। वृश्चिक राशि वालों के लिए कैसा रहेगा दिन। राशिफल अनुसार अपना योजना कर सकते है की आज क्या करना उचित होगा और क्या नही।

इस राशि के जातक चंचल और जिद्दी होते हैं। क्रोध, अस्थिरता, बेचैनी, ईर्ष्या और अपराधबोध अक्सर इस संकेत में मौजूद होते हैं।

चरित्र की उदारता और दृढ़ता की कम अभिव्यक्ति। आत्म-प्रशंसा में पंचमुख हैं। अध्यात्म में भी उनका दिखाबा है।

स्थापना असंभव संघर्षों के माध्यम से आती है, लेकिन वृश्चिक चंद्रमा के नीचस्तल पर है, इसलिए शांति बिल्कुल नहीं आती है। जीवन शैली के बारे में जिज्ञासा असीम है।

उनका काम दूसरों को पसंद नहीं है, लेकिन उनकी खुद की संतुष्टि ही काफी है। स्वैच्छिक कार्रवाई में रुचि। दूसरों की राय और शब्दों को महत्व देने की अनिच्छा।

दांपत्य जीवन में मन और राय के सामंजस्य की कमी है। इस राशि में जन्म लेने वाले लोग असफलता में भी आध्यात्मिकता पा सकते हैं। अंतिम जीवन प्रायः धार्मिक जीवन में व्यतीत होता है।

Horoscope Scorpio

आइए शुरुआत करें कि व्यक्तिगत राशि के अनुसार ‘फल’ कितना मेल खाएगा। यहां लिखे गए परिणाम अनुमान पर आधारित हैं।

एक ही राशि के अलग व्यक्ति की मानसिक संरचना, विचार, विशेषताएं, जीवन प्रवाह नक्षत्र अलग होने से भिन्न होता है; इसके साथ जुड़ता है जातक जातिका की जन्मकालीन राशि चक्र में ग्रहो की स्थिति। तो राशि एक होने के बाबजूद अलग नक्षत्र एबं दूसरी कारणों से दो ब्यक्ति की फल में बिभिन्नाता स्वभाबिक है।

अतिसूक्ष्म विचार करके राशिफल लिखना संभव नही होता। प्रत्येक राशि का कोई एक नक्षत्र पर आधारित एक आनुमानिक शुभ-अशुभ परिणाम लिखा जाता है। इसीलिए किसीका बहुत अच्छा मिला जाता है, किसीका आंशिक मिलता है और शायद किसीका कुछ भी नही मिलता।

सब कुछ शायद न मिले। अनुभव कहता है राशि पर आधारित बताया गया परिणाम केवल झलक्मात्र है। इसे ही वास्तव समझ लेना सठिक नही।

आज का दिन कैसे व्यतीत होगा : मानसिक अवसाद होने पर भी दिन पूर्ण प्रसन्नता की स्थिति में व्यतीत होगा। आय के क्षेत्र में निराशा होगी। खर्च में भारी वृद्धि होगी। कार्यस्थल पारंपरिक है। पैसा काम आएगा। किसी भी शुभ कार्य में भाग लें। कोई उत्साहजनक खबर नहीं। घर पर रिश्तेदारों का आगमन। नए दोस्त या नए परिचित बनाएं। अच्छे कामों पर पैसा खर्च करें। कुछ नया खरीदने और रिश्तेदारों या दोस्तों से मिलने जाएं। प्रेमियों का दिन काफी निराशाजनक कहा जा सकता है।

राशि अनुसार यहां दिए गए उपाय केवल एक वर्ष के लिए हैं। यहां बताए गए उपाय मेरी कोई कल्पना नहीं, भारत के विभिन्न तीर्थस्थलों में भ्रमण के दौरान मानव कल्याण के लिए साधु संतों द्वारा निर्धारित किए गए उपाय ही यहां लिखा गया है।

जीवन क्या करने से थोड़ा बेहतर होगा : सप्ताह में दो दिन प्रत्येक शनिवार और मंगलवार को कुत्ते को कच्चा या पका हुआ चिकन या मटन खाने को दें। साल भर कई बाधाएं नही आएंगी। शारीरिक परेशानी कटेगा । अजीब परेशानी दुर होगी। बहुत राहत मिलेगी।

क्या रंग पहनना है : हल्के लाल, हल्के पीले, हल्के नीले और सफेद कपड़े सांसारिक मानसिक गतिविधियों और जीवन की स्थापना के लिए फायदेमंद होते हैं। आप हल्के नीले के अलावा घरों के मामले में उन रंगों में से किसी का भी उपयोग कर सकते हैं। — शिवशंकर भारती

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button