Horoscope

कन्या राशि का दिन कैसा रहेगा, 30 जून, 2021

जानिए आपका आज का दिन कैसे बीतेगा। कन्या राशि वालों के लिए कैसा रहेगा दिन। राशिफल अनुसार अपना योजना कर सकते है की आज क्या करना उचित होगा और क्या नही।

इस चिन्ह का स्वामी ग्रह बुध है। भावना का चिन्ह है कन्या राशि । उस राशि में जन्मे लोगों की महिमा उनके चेहरे पर झलकती है। वे स्मृति की तीक्ष्णता के साथ कई चीजों को याद करने में सक्षम हैं।

उनके चरित्र में निस्वार्थ लालित्य है, इसलिए वे बहुत आसानी से दुश्मन को वश में करने में सक्षम हैं।

इस राशि के लोगों में अत्यधिक प्रेम होता है। विपरीत लिंग को जल्दी आकर्षित कर सकते हैं। परिचितों के बीच अक्सर शादियां होती हैं।

सादगी में आत्मविश्वास और मानसिक संयम शामिल हैं। स्थापना स्वयं के प्रयासों और दूसरों की मदद के संयोजन से होती है। बुध स्वाभाविक रूप से स्वभाव से है, इसलिए इस राशि के लोग तप का सहारा लेकर आगे बढ़ना नहीं चाहते हैं।

पति और पत्नी अक्सर प्यार के साथ शादी करने पर भी साथ नहीं मिलते। संगीत और साहित्य की कला के प्रति आकर्षण जन्मजात है।

Horoscope Virgo

आइए शुरुआत करें कि व्यक्तिगत राशि के अनुसार ‘फल’ कितना मेल खाएगा। यहां लिखे गए परिणाम अनुमान पर आधारित हैं।

एक ही राशि के अलग व्यक्ति की मानसिक संरचना, विचार, विशेषताएं, जीवन प्रवाह नक्षत्र अलग होने से भिन्न होता है; इसके साथ जुड़ता है जातक जातिका की जन्मकालीन राशि चक्र में ग्रहो की स्थिति। तो राशि एक होने के बाबजूद अलग नक्षत्र एबं दूसरी कारणों से दो ब्यक्ति की फल में बिभिन्नाता स्वभाबिक है।

अतिसूक्ष्म विचार करके राशिफल लिखना संभव नही होता। प्रत्येक राशि का कोई एक नक्षत्र पर आधारित एक आनुमानिक शुभ-अशुभ परिणाम लिखा जाता है। इसीलिए किसीका बहुत अच्छा मिला जाता है, किसीका आंशिक मिलता है और शायद किसीका कुछ भी नही मिलता।

सब कुछ शायद न मिले। अनुभव कहता है राशि पर आधारित बताया गया परिणाम केवल झलक्मात्र है। इसे ही वास्तव समझ लेना सठिक नही।

आज का दिन कैसे व्यतीत होगा : दिन का अधिकांश समय मध्यम आनंद में व्यतीत होगा। कार्यक्षेत्र में चिंता बनी रहेगी। हालांकि कुछ पैसों के लिए दिन अनुकूल है, लेकिन इसमें कुछ पैसे खर्च होंगे। घर पर रिश्तेदारों का आगमन। अवांछित धन या सामान प्राप्त करना। कहीं न कहीं निमंत्रण का बचाव करें। कोई मंदिर यात्रा नहीं। एक गुणी व्यक्ति की निकटता प्राप्त करें। बुजुर्गों को नापसंद। अनिच्छा के बावजूद किसी को किसी भी अनुरोध का बचाव करना पड़ता है। अच्छे कार्यों में धन खर्च होगा। प्रेमी भावनात्मक तनाव में रहने पर भी दिन आत्माओं से गुजरेगा।

राशि अनुसार यहां दिए गए उपाय केवल एक वर्ष के लिए हैं। यहां बताए गए उपाय मेरी कोई कल्पना नहीं, भारत के विभिन्न तीर्थस्थलों में भ्रमण के दौरान मानव कल्याण के लिए साधु संतों द्वारा निर्धारित किए गए उपाय ही यहां लिखा गया है।

जीवन क्या करने से थोड़ा बेहतर होगा : जब भी संभव हो आप दक्षिणा सहित सुबह से रात तक किसी भी स्थापित काली मंदिर में हर शनिवार को केले के अलावा नौ सफेद फूल (टगर को छोड़कर) और एक फल अवश्य रखें। इये काम करते रहें। परिवार और स्थापना से जीवन का समग्र कल्याण होगा, शरीर के लिए बहुत राहत होगी।

क्या रंग पहनना है : कन्या राशि के लोगों के लिए हल्का नीला, हल्का हरा, हल्का पीला और सफेद कपड़े बहुत शुभ होते हैं। आप घर के रंगों में से एक का चयन कर सकते हैं। — शिवशंकर भारती

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button