Sports

गांगुली ने कहा, कोहली और स्मिथ के बीच कोई तुलना नहीं

पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली ने कहा है कि वह विराट कोहली और स्टीव स्मिथ की तुलना नहीं करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि कोहली अब भी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं जबकि स्मिथ का रिकॉर्ड खुद बोलता है। आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्मिथ ने एशेज सीरीज-2019 में 110 के औसत से पांच मैचों की सात पारियों में 774 रन बनाए हैं। स्मिथ अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर कायम हैं।

गांगुली ने टाटा स्टील कोलकाता 25 के मैराथन लांच कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से कहा, ” ये वे सवाल हैं जिनका जवाब नहीं दिया जा सकता। विराट इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। इसलिए हम इससे खुश हैं।”

स्मिथ के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “उनका रिकॉर्ड खुद बोलता है। 26 टेस्ट शतक लगाना एक अद्भुत रिकॉर्ड है।”

टाटा स्टील कोलकाता 25के मैराथन का छठा संस्करण 15 दिसंबर को यहां आयोजित किया जाएगा।

गांगुली इस समय बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) के अध्यक्ष हैं। इसके अलावा वह आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स टीम के साथ सलाहकार के रूप में जुड़े हुए हैं।

पूर्व भारतीय कप्तान ने महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य को लेकर कहा, “मुझे नहीं पता कि चयनकर्ता क्या सोचते हैं और विराट क्या सोचते हैं। वे (धोनी) महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं और उन्हें ही निर्णय लेने दें।”

गांगुली ने साथ ही कहा कि भारत अपने घर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 और टेस्ट सीरीज जीतने का दावेदार है।

उन्होंने कहा, “भारत प्रबल दावेदार है। घर में भारत एक खतरनाक टीम है और उसे हराना बहुत मुश्किल है। यह कई वर्षो से चली आ रही है।”

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close