World

हिंदू समुदाय को होली की बधाई दी इमरान खान ने

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने देश के हिंदू समुदाय को होली की मुबारकबाद दी है। देश के कई अन्य नेताओं ने भी इस अवसर पर हिंदू समुदाय के लिए शुभकामना संदेश दिए हैं। पाकिस्तान में हिंदू बहुल इलाकों में होली का पर्व पारंपरिक उल्लास से मनाया जा रहा है। मंदिरों को सजाया गया है। घरों में विशेष पकवान के प्रबंध किए गए हैं। हिंदू बहुल इलाकों में सुरक्षा के भी खास इंतजाम किए गए हैं।

प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्वीट के जरिए होली की बधाई दी। उन्होंने कहा, “अपने हिंदू समुदाय को समृद्ध एवं शांतिपूर्ण होली की शुभकामनाएं व मुबारकबाद देता हूं। रंगों का त्योहार।”

विपक्षी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के नेता शहबाज शरीफ ने होली की बधाई देते हुए अपने संदेश में कहा, “आज के दिन का महत्व नफरत को मिटा कर होली के रंगों को फैलाने में है।” उन्होंने कहा कि देश की रक्षा में गैर-मुस्लिम समुदाय के योगदान को कभी नहीं भूलना चाहिए।

बलूचिस्तान में सोमवार और मंगलवार को हिंदू समुदाय के लिए छुट्टी का ऐलान किया गया है। प्रांत के मुख्यमंत्री जाम कमाल खान और सिंध प्रांत के मुख्यमंत्री ने होली को सद्भाव का पर्व बताते हुए हिंदू समुदाय को बधाई दी है।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published.