Politics

ममता बनर्जी इसी महीने दिल्ली जाएंगी

ममता बनर्जी का प्रारंभिक मिशन होगा कि भाजपा के उम्मीदवार के खिलाफ एक सर्वसम्मति से विपक्षी उम्मीदवार खड़ा किया जा सके।

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस महीने नई दिल्ली के तीन दिवसीय दौरे पर रहेंगी और पूरी संभावना है कि उनका निर्धारित दौरा 14-16 जून तक होगा।

राज्य मंत्रिमंडल के सूत्रों के अनुसार, यात्रा मूल रूप से एक प्रारंभिक मिशन होगा ताकि मुख्यमंत्री यह सुनिश्चित करने में मुख्य भूमिका निभा सकें कि भाजपा के उम्मीदवार के खिलाफ एक सर्वसम्मति से विपक्षी उम्मीदवार खड़ा किया जा सके।

राष्ट्रपति चुनाव 18 जुलाई को होना है और मतगणना 21 जुलाई को होगी। राज्य मंत्रिमंडल के एक वरिष्ठ सदस्य ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि मिशन का उद्देश्य मूल रूप से कुछ नामों पर विचार करना है जिन्हें सर्वसम्मति से विपक्षी उम्मीदवार के रूप में प्रस्तावित किया जा सकता है।

उन्होंने कहा, “इस बात पर चर्चा हो सकती है कि क्या भाजपा द्वारा अपने उम्मीदवार की घोषणा करने से पहले विपक्षी दलों द्वारा अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा करने की संभावना है।”

उन्होंने यह भी कहा कि ममता बनर्जी और समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के बीच उम्मीदवारों के संभावित नामों को लेकर शुरूआती चर्चा हो चुकी है।

राज्य मंत्रिमंडल के सदस्य ने कहा, “अपने दो दिवसीय नई दिल्ली दौरे में उनके अन्य भाजपा विरोधी ताकतों के नेताओं के साथ बैठक करने की उम्मीद है।”

हालांकि, उन्होंने उन विपक्षी नेताओं का नाम लेने से इनकार कर दिया, जिनके साथ नई दिल्ली दौरे के दौरान ममता बनर्जी के साथ बैठकें तय करने के लिए संवाद किया गया था।

Show More
Back to top button