Horoscope

मेष राशि का दिन कैसा रहेगा, 7 मार्च, 2022

जानिए आपका आज का दिन कैसे बीतेगा। मेष राशि वालों के लिए कैसा रहेगा दिन। राशिफल अनुसार अपना योजना कर सकते है की आज क्या करना उचित होगा और क्या नही।

आत्मबोध एक अदम्य शक्ति से भरा मेष राशि है। मेष राशि का स्वामी मंगल है। क्षत्रशक्ति से प्राप्त शक्ति इस राशि में मौजूद है।

इसलिए, मर्दाना वीर धर्म के विकास के परिणामस्वरूप, मेष राशि में पैदा हुए लोगों को जीवन की लड़ाई में पराजित होने के लिए कोई झुकाव नहीं है। हालांकि, कुछ मामलों में, यह क्रूर भाग्य के अचूक हथकंडे से इनकार नहीं कर सकता है।

तमो और रजोगुण मानव चरित्र में प्रमुख हैं, चाहे सत्त्वगुण कितना भी शरणागत क्यों न हो। तो मेष राशि वालों का मन चाहे कितना भी उदार क्यों न हो, यह अभिव्यक्ति बाहरी है, ईमानदार नहीं है।

जब उनके हितों को बहुत चोट पहुंचाई जाती है, तो वे स्वाभाविक रूप से भयानक हो जाते हैं। उन्हें जल्दी में नहीं पकड़ा जाता है, इस राशि के जातकों के वास्तविक चरित्र को कुछ समय के लिए बात करने और बातचीत करने की खुशी के साथ पकड़ा जाता है। तब उसे एहसास हुआ और वह परिचित से दूर चला गया।

पहली जगह में स्वास्थ्य देखभाल। युवावस्था में आनन्दित मन बाद में विभिन्न शुभ कार्यों के माध्यम से जीवन संघर्ष के मजबूत मार्ग को अपनाता है।

आइए शुरुआत करें कि व्यक्तिगत राशि के अनुसार ‘फल’ कितना मेल खाएगा। यहां लिखे गए परिणाम अनुमान पर आधारित हैं।

एक ही राशि के अलग व्यक्ति की मानसिक संरचना, विचार, विशेषताएं, जीवन प्रवाह नक्षत्र अलग होने से भिन्न होता है; इसके साथ जुड़ता है जातक जातिका की जन्मकालीन राशि चक्र में ग्रहो की स्थिति। तो राशि एक होने के बाबजूद अलग नक्षत्र एबं दूसरी कारणों से दो ब्यक्ति की फल में बिभिन्नाता स्वभाबिक है।

अतिसूक्ष्म विचार करके राशिफल लिखना संभव नही होता। प्रत्येक राशि का कोई एक नक्षत्र पर आधारित एक आनुमानिक शुभ-अशुभ परिणाम लिखा जाता है। इसीलिए किसीका बहुत अच्छा मिला जाता है, किसीका आंशिक मिलता है और शायद किसीका कुछ भी नही मिलता।

सब कुछ शायद न मिले। अनुभव कहता है राशि पर आधारित बताया गया परिणाम केवल झलक्मात्र है। इसे ही वास्तव समझ लेना सठिक नही।

Horoscope Aries

आज का दिन कैसे व्यतीत होगा : कार्यक्षेत्र में कुछ अस्त-व्यस्त और बेवजह की चिंता रहेगी। इससे मानसिक उत्तेजना भी बढ़ेगी। अपेक्षित धन और कुछ वित्तीय तनाव में देरी होगी। शारीरिक रूप से शर्मिंदा महसूस करें। किसी नए व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है। कहीं निमंत्रण रखने के लिए, कुछ अप्रत्याशित धन, किसी रिश्तेदार या दुल्हन के घर पर जाएँ। प्रेमियों के बीच संवाद बढ़ेगा तो भी भावनाओं की कमी रहेगी।

राशि अनुसार यहां दिए गए उपाय केवल एक वर्ष के लिए हैं। यहां बताए गए उपाय मेरी कोई कल्पना नहीं, भारत के विभिन्न तीर्थस्थलों में भ्रमण के दौरान मानव कल्याण के लिए साधु संतों द्वारा निर्धारित किए गए उपाय ही यहां लिखा गया है।

जीवन क्या करने से थोड़ा बेहतर होगा : नित्य पूजा की जाती है ऐसा हनुमान मंदिर में चम्पा का फूल से, अगर चम्पा का फूल नहीं मिलता है तो जबा और कोई भी पका हुआ मीठा फल से पूजा चरहाये। भक्ति पूर्वक ये काम करने से कई बड़ा खतरा टल जाएगा। परिवार और प्रतिष्ठा जीवन के दुखोंको से भी ये कार्य से अप्रत्याशित रूप से समाधान मिलेगा।

क्या रंग पहनना है : आप पूरे साल अच्छा रहने के लिए जितना संभव हो हल्का लाल, गुलाबी, हल्का नीला या नीला का उपयोग कर सकते हैं। सफेद भी चलेगा । यदि आप घर में इस रंग के किसी भी जगह उपयोग करते हैं, तो शरीर और मन समग्र रूप से बेहतर होगा। — शिवशंकर भारती

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published.