Horoscope

कन्या राशि का दिन कैसा रहेगा, 7 मार्च, 2022

जानिए आपका आज का दिन कैसे बीतेगा। कन्या राशि वालों के लिए कैसा रहेगा दिन। राशिफल अनुसार अपना योजना कर सकते है की आज क्या करना उचित होगा और क्या नही।

इस चिन्ह का स्वामी ग्रह बुध है। भावना का चिन्ह है कन्या राशि । उस राशि में जन्मे लोगों की महिमा उनके चेहरे पर झलकती है। वे स्मृति की तीक्ष्णता के साथ कई चीजों को याद करने में सक्षम हैं।

उनके चरित्र में निस्वार्थ लालित्य है, इसलिए वे बहुत आसानी से दुश्मन को वश में करने में सक्षम हैं।

इस राशि के लोगों में अत्यधिक प्रेम होता है। विपरीत लिंग को जल्दी आकर्षित कर सकते हैं। परिचितों के बीच अक्सर शादियां होती हैं।

सादगी में आत्मविश्वास और मानसिक संयम शामिल हैं। स्थापना स्वयं के प्रयासों और दूसरों की मदद के संयोजन से होती है। बुध स्वाभाविक रूप से स्वभाव से है, इसलिए इस राशि के लोग तप का सहारा लेकर आगे बढ़ना नहीं चाहते हैं।

पति और पत्नी अक्सर प्यार के साथ शादी करने पर भी साथ नहीं मिलते। संगीत और साहित्य की कला के प्रति आकर्षण जन्मजात है।

आइए शुरुआत करें कि व्यक्तिगत राशि के अनुसार ‘फल’ कितना मेल खाएगा। यहां लिखे गए परिणाम अनुमान पर आधारित हैं।

एक ही राशि के अलग व्यक्ति की मानसिक संरचना, विचार, विशेषताएं, जीवन प्रवाह नक्षत्र अलग होने से भिन्न होता है; इसके साथ जुड़ता है जातक जातिका की जन्मकालीन राशि चक्र में ग्रहो की स्थिति। तो राशि एक होने के बाबजूद अलग नक्षत्र एबं दूसरी कारणों से दो ब्यक्ति की फल में बिभिन्नाता स्वभाबिक है।

अतिसूक्ष्म विचार करके राशिफल लिखना संभव नही होता। प्रत्येक राशि का कोई एक नक्षत्र पर आधारित एक आनुमानिक शुभ-अशुभ परिणाम लिखा जाता है। इसीलिए किसीका बहुत अच्छा मिला जाता है, किसीका आंशिक मिलता है और शायद किसीका कुछ भी नही मिलता।

सब कुछ शायद न मिले। अनुभव कहता है राशि पर आधारित बताया गया परिणाम केवल झलक्मात्र है। इसे ही वास्तव समझ लेना सठिक नही।

Horoscope Virgo

आज का दिन कैसे व्यतीत होगा : दिन में अधिकतर शारीरिक कष्ट का अनुभव करेंगे। मानसिक चिंता और अशांति रहेगी। एक छोटे से वित्तीय सुधार और बढ़े हुए संचार के साथ भी चिंता कार्यस्थल में निराशा पैदा कर सकती है। किसी के साथ अनावश्यक अशांति और गलतफहमी होगी। घर का माहौल अप्रिय हो जाएगा। कोई भी प्रयास विफल हो सकता है। आप कहीं भी जा सकते हैं। प्रेमियों की भावनात्मक उथल-पुथल अत्यधिक अलगाव और यहां तक ​​कि अस्थायी अलगाव का कारण बन सकती है।

राशि अनुसार यहां दिए गए उपाय केवल एक वर्ष के लिए हैं। यहां बताए गए उपाय मेरी कोई कल्पना नहीं, भारत के विभिन्न तीर्थस्थलों में भ्रमण के दौरान मानव कल्याण के लिए साधु संतों द्वारा निर्धारित किए गए उपाय ही यहां लिखा गया है।

जीवन क्या करने से थोड़ा बेहतर होगा : जब भी संभव हो आप दक्षिणा सहित सुबह से रात तक किसी भी स्थापित काली मंदिर में हर शनिवार को केले के अलावा नौ सफेद फूल (टगर को छोड़कर) और एक फल अवश्य रखें। इये काम करते रहें। परिवार और स्थापना से जीवन का समग्र कल्याण होगा, शरीर के लिए बहुत राहत होगी।

क्या रंग पहनना है : कन्या राशि के लोगों के लिए हल्का नीला, हल्का हरा, हल्का पीला और सफेद कपड़े बहुत शुभ होते हैं। आप घर के रंगों में से एक का चयन कर सकते हैं। — शिवशंकर भारती

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published.