Horoscope

कुंभ राशि का दिन कैसा रहेगा, 7 मार्च, 2022

जानिए आपका आज का दिन कैसे बीतेगा। कुंभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा दिन। राशिफल अनुसार अपना योजना कर सकते है की आज क्या करना उचित होगा और क्या नही।

कुंभ को शनि का प्रसन्न स्थान कहा जाता है। गर्व, अहंकार और ईर्ष्या इस चिन्ह में पैदा हुए लोगों के चरित्र के खिलाफ हैं। जैसे ही वे दिखाई देते हैं, यह समझा जाना चाहिए कि उनका जीवन प्रवाह दुखी जीवन के पथ पर आगे बढ़ रहा है।

यह संकेत अनंत आनंद से भरा है, जिस तरह यह सभी सांसारिक दुखों को पार करके आनंद प्राप्त करता है। आध्यात्मिक चेतना धीरे-धीरे उम्र के साथ बढ़ती जाती है। संघर्षपूर्ण जीवन की परिपूर्णता मध्यम आयु के बाद आती है।

वे ईश्वरवादी हैं। यौन जीवन में संयम का प्रयास। यदि राशि चक्र पर दुष्ट ग्रहों का प्रभाव है, तो उनके चरित्र में पूर्ण विपरीत है।

किसी भी निम्न स्तर के काम को करने के लिए दिल में कोई झिझक नहीं है। वे एक सुंदर झूठ बताने के लिए एक जोड़ी नहीं है।

आइए शुरुआत करें कि व्यक्तिगत राशि के अनुसार ‘फल’ कितना मेल खाएगा। यहां लिखे गए परिणाम अनुमान पर आधारित हैं।

एक ही राशि के अलग व्यक्ति की मानसिक संरचना, विचार, विशेषताएं, जीवन प्रवाह नक्षत्र अलग होने से भिन्न होता है; इसके साथ जुड़ता है जातक जातिका की जन्मकालीन राशि चक्र में ग्रहो की स्थिति। तो राशि एक होने के बाबजूद अलग नक्षत्र एबं दूसरी कारणों से दो ब्यक्ति की फल में बिभिन्नाता स्वभाबिक है।

अतिसूक्ष्म विचार करके राशिफल लिखना संभव नही होता। प्रत्येक राशि का कोई एक नक्षत्र पर आधारित एक आनुमानिक शुभ-अशुभ परिणाम लिखा जाता है। इसीलिए किसीका बहुत अच्छा मिला जाता है, किसीका आंशिक मिलता है और शायद किसीका कुछ भी नही मिलता।

सब कुछ शायद न मिले। अनुभव कहता है राशि पर आधारित बताया गया परिणाम केवल झलक्मात्र है। इसे ही वास्तव समझ लेना सठिक नही।

Horoscope Aquarius

आज का दिन कैसे व्यतीत होगा : तनाव और चपलता में वृद्धि के बावजूद कार्य और आर्थिक क्षेत्र में आशा की कुछ किरण दिखाई देगी. नए संपर्क और पूर्व की तुलना में आय में मामूली वृद्धि। थोड़ी सी बात झगड़े और झगड़े का कारण बनेगी। घर का माहौल अशांति का कारण बनेगा। कोई शुभ समाचार प्राप्त करें। एक गुणी व्यक्ति की निकटता प्राप्त करें। आपको शब्द की रक्षा के लिए कहीं जाना होगा। रिश्तेदारों और शारीरिक मुद्दों को लेकर चिंता रहेगी। काम कोई बड़ी भूल हो सकती है। धन की हानि या हानि हो सकती है। प्रेमियों के बीच संवाद इतना उत्साहजनक नहीं रहेगा।

राशि अनुसार यहां दिए गए उपाय केवल एक वर्ष के लिए हैं। यहां बताए गए उपाय मेरी कोई कल्पना नहीं, भारत के विभिन्न तीर्थस्थलों में भ्रमण के दौरान मानव कल्याण के लिए साधु संतों द्वारा निर्धारित किए गए उपाय ही यहां लिखा गया है।

जीवन क्या करने से थोड़ा बेहतर होगा : हर शनिवार और मंगलवार को किसी भी हनुमान मंदिर में आएं और किसी भी रंग के पूर्ण मीठे फल और सुगंधित फूलों से नमन करें। मन को जो चाहे वह दक्षिणा दें। यदि आप वर्ष भर ये कार्य कर सकते हैं, तो आप कई बाधाओं से बचना सुनिश्चित करेंगे।

क्या रंग पहनना है : सफेद, हल्के पीले, हल्के हरे रंग के कपड़े पहने से अच्छा रहेगा , मानसिक, घरेलू काम और स्थापना जीवन में खूबसूरती से बिताने के लिए बहुत आराम और आनंद देंगे। घर का रंग सफेद पर डाला जा सकता है। — शिवशंकर भारती

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published.