Horoscope

धनु राशि का दिन कैसा रहेगा, 7 मार्च, 2022

जानिए आपका आज का दिन कैसे बीतेगा। धनु राशि वालों के लिए कैसा रहेगा दिन। राशिफल अनुसार अपना योजना कर सकते है की आज क्या करना उचित होगा और क्या नही।

इस राशि में बृहस्पति का विचार दीप्तिमान है। इस चिन्ह के तहत पैदा हुए लोगों में द्वैत का प्रतीक बन गया है। इसके साथ ही रजो और सत्वगुण का मेल।

उनके अंदर गर्व छिपा होता है। वे अन्याय का विरोध करने में मुखर हैं। वे किसी पर भरोसा नहीं कर सकते। संदेह की भावना घर के बाहर है।

वे अपनी योग्यता के कारण अधिक कमाते हैं। इस संकेत में, दयालुता और सहनशीलता बहुत अधिक है। आत्म-स्थापना अपने स्वयं के प्रयासों के माध्यम से आती है। उन्हें दूसरों पर कम विश्वास है।

अपने काम को ज्यादा करना पसंद करता है। मौगा की संख्या कम है। बुरे तारीखों से, कुछ पैसा जीवन में कुछ बिंदु पर आता है।

भाग्य का वास्तविक विकास विवाह के बाद होता है। विवाहित जीवन में, अक्सर पत्नी के साथ सहमति की कमी होती है।

आइए शुरुआत करें कि व्यक्तिगत राशि के अनुसार ‘फल’ कितना मेल खाएगा। यहां लिखे गए परिणाम अनुमान पर आधारित हैं।

एक ही राशि के अलग व्यक्ति की मानसिक संरचना, विचार, विशेषताएं, जीवन प्रवाह नक्षत्र अलग होने से भिन्न होता है; इसके साथ जुड़ता है जातक जातिका की जन्मकालीन राशि चक्र में ग्रहो की स्थिति। तो राशि एक होने के बाबजूद अलग नक्षत्र एबं दूसरी कारणों से दो ब्यक्ति की फल में बिभिन्नाता स्वभाबिक है।

अतिसूक्ष्म विचार करके राशिफल लिखना संभव नही होता। प्रत्येक राशि का कोई एक नक्षत्र पर आधारित एक आनुमानिक शुभ-अशुभ परिणाम लिखा जाता है। इसीलिए किसीका बहुत अच्छा मिला जाता है, किसीका आंशिक मिलता है और शायद किसीका कुछ भी नही मिलता।

सब कुछ शायद न मिले। अनुभव कहता है राशि पर आधारित बताया गया परिणाम केवल झलक्मात्र है। इसे ही वास्तव समझ लेना सठिक नही।

Horoscope Sagittarius

आज का दिन कैसे व्यतीत होगा : दिन भले ही सुहावना हो लेकिन बीच में मन की शांति भंग होगी। कोई बेवजह दोषारोपण करेगा और गलत समझेगा। मानसिक अशांति और चिंता बढ़ेगी। किसी दोस्त या रिश्तेदार के घर जाएं। किसी की रक्षा करनी होगी। रिश्तेदारों को लेकर चिंता और असहमति रहेगी। धन और सफेद वस्तुओं का अचानक लाभ होगा। चिंता इस बात की है कि आय में वृद्धि होगी और कार्यक्षेत्र में कोई नई समस्या आएगी। नए संचार के लिए अनुकूल दिन। ऊपरी मुकाबलों में दो कटअवे थे, जो उच्च फ्रेट तक आसान पहुंच के लिए थे। पूर्व परिचितों से संवाद होगा और घर में नए मेहमान आएंगे। कुछ हार सकते हैं। प्रेम का क्षेत्र निराशाजनक है।

राशि अनुसार यहां दिए गए उपाय केवल एक वर्ष के लिए हैं। यहां बताए गए उपाय मेरी कोई कल्पना नहीं, भारत के विभिन्न तीर्थस्थलों में भ्रमण के दौरान मानव कल्याण के लिए साधु संतों द्वारा निर्धारित किए गए उपाय ही यहां लिखा गया है।

जीवन क्या करने से थोड़ा बेहतर होगा : प्रतिदिन नारायण शिला पर एक बृन्त के साथ तुलसी, यदि कोई शिला न हो, तो आप नारायण के फोटो में श्रीचरण पर तुलसी का स्पर्श कर सकते हैं और उसे खा सकते हैं या श्रीचरण पर सकते हैं। ईस से परिवार, स्थापना, कार्य से समग्र स्थिति की असुविधा को धीरे-धीरे कम करेगा, और अंतहीन कल्याण भी लाएगा।

क्या रंग पहनना है : पोशाक का रंग पीला, गुलाबी, हल्का लाल रखने की कोशिश करें। आप सभी दिशाओं में बहुत सहज होंगे। यदि आप घर के पीले रंग पर भरोसा करते हैं, तो धन और सम्मान आएगा। — शिवशंकर भारती

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published.