Horoscope

वृष राशि का दिन कैसा रहेगा, 7 मार्च, 2022

जानिए आपका आज का दिन कैसे बीतेगा। वृष राशि वालों के लिए कैसा रहेगा दिन। राशिफल अनुसार अपना योजना कर सकते है की आज क्या करना उचित होगा और क्या नही।

शुक्राचार्य, अठारहवीं सिद्धि के नायक और वाहक, सर्वशास्त्र के प्रस्तावक हैं। धर्म सिर्फ त्याग करने के बारे में नहीं है, त्याग की खोज आनंद से गुजरती है। इच्छाओं को त्यागकर तप की नींव कभी नहीं रखी जाती है।

हालांकि एक उपभोक्ता, सत्वगुनाश्रेई शुक्र ने इस सच्चाई को समझा। वृषभ मासिक धर्म से भरे शुक्र का प्रभावशाली संकेत है। कर्मोयोगी है शुक्र। कार्रवाई के माध्यम से, इस राशि के मूल निवासी स्वयं को स्थापित करने का प्रयास करते हैं।

शुक्र के प्रभाव के कारण वृषभ राशि के लोगों का दिमाग उदारता से विकसित होता है। दुख को दूर करने और हृदय में शुद्ध आनंद लाने के लिए हमेशा प्रयास किए जाते हैं। साहित्य में, कला में, शास्त्रों के अनुसार, शुभ शुक्र का प्रभाव वृषभ राशि में पैदा हुए लोगों में होता है। जीवन के संघर्ष में उनकी हार बहुत दुर्लभ है।

आइए शुरुआत करें कि व्यक्तिगत राशि के अनुसार ‘फल’ कितना मेल खाएगा। यहां लिखे गए परिणाम अनुमान पर आधारित हैं।

एक ही राशि के अलग व्यक्ति की मानसिक संरचना, विचार, विशेषताएं, जीवन प्रवाह नक्षत्र अलग होने से भिन्न होता है; इसके साथ जुड़ता है जातक जातिका की जन्मकालीन राशि चक्र में ग्रहो की स्थिति। तो राशि एक होने के बाबजूद अलग नक्षत्र एबं दूसरी कारणों से दो ब्यक्ति की फल में बिभिन्नाता स्वभाबिक है।

अतिसूक्ष्म विचार करके राशिफल लिखना संभव नही होता। प्रत्येक राशि का कोई एक नक्षत्र पर आधारित एक आनुमानिक शुभ-अशुभ परिणाम लिखा जाता है। इसीलिए किसीका बहुत अच्छा मिला जाता है, किसीका आंशिक मिलता है और शायद किसीका कुछ भी नही मिलता।

सब कुछ शायद न मिले। अनुभव कहता है राशि पर आधारित बताया गया परिणाम केवल झलक्मात्र है। इसे ही वास्तव समझ लेना सठिक नही।

Horoscope Taurus

आज का दिन कैसे व्यतीत होगा : कार्यक्षेत्र में दिन निराशा का कारण बनेगा। अचानक कोई समस्या या समस्या उत्पन्न हो सकती है। एक छोटी सी रकम से भी आर्थिक संकट खत्म नहीं होगा। कोई शुभ समाचार मिल सकता है। धन या सामान की अचानक हानि, अनावश्यक व्यय। परिवार में अशांति। कोई नया संपर्क नहीं। अवांछित धन या कोई लाभ। शारीरिक कष्ट और किसी भी स्थिति में मानसिक शांति भंग होगी। प्रेमियों के भावनात्मक तनाव में भी दिन खुशियों भरा है।

राशि अनुसार यहां दिए गए उपाय केवल एक वर्ष के लिए हैं। यहां बताए गए उपाय मेरी कोई कल्पना नहीं, भारत के विभिन्न तीर्थस्थलों में भ्रमण के दौरान मानव कल्याण के लिए साधु संतों द्वारा निर्धारित किए गए उपाय ही यहां लिखा गया है।

जीवन क्या करने से थोड़ा बेहतर होगा : हर शनिवार और मंगलवार को दिन में एक बार आपका झूठा किया हुआ खाना थोड़ा कौवा को खिलाएं। ये सामान्य कार्य वर्षभर आपको शरीर, मन, पारिवारिक और प्रतिष्ठा जीवन में आने वाली अधिकांश कठिनाइयों और कष्टों से छुटकारा दिलाकर बहुत राहत पहुंचाएंगा।

क्या रंग पहनना है : सफेद, बिल्कुल चमकीली हल्की अकाशी ड्रेस। शरीर, मन, परिवार और किसी भी अच्छे काम की स्थापना के लिए विशेष रूप से सफेद रंग शुभ है। प्रयास से सफलता और भावनात्मक खुशी बढ़ेगी। यदि घर का रंग सफेद है, तो परिणाम समान होगा। — शिवशंकर भारती

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button