National

बारिश से बेहाल मुंबई

भारी बारिश के कारण मुंबई-ठाणे के बीच विभिन्न स्थानों पर रेलवे ट्रैकों के पानी में डूब जाने के बाद मध्य रेलवे (सीआर) ने मंगलवार तड़के उपनगरीय ट्रेन सेवाएं रोक दी हैं और महाराष्ट्र सरकार द्वारा मुंबई में मंगलवार को एहतियातन सार्वजनिक अवकाश घोषित करने के बाद पश्चिम रेलवे (डब्ल्यूआर) पर भी सेवाएं प्रभावित हुई हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। इससे पहले ठाणे-कुर्ला के बीच रद्द हो चुकीं सीआर रेल सेवाएं रेलवे ट्रैकों के कई स्थानों पर पानी में डूबने के कारण छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से ठाणे के बीच रद्द कर दी गई हैं और पश्चिम रेलवे नेटवर्क पर कई सेवाओं में देरी की सूचना मिली है।

भारत के विभिन्न हिस्सों से मुंबई आने वाली कई लंबी दूरी की ट्रेनें भी रास्तों में विभिन्न मार्गो पर फंसी खड़ी हैं। इसकी और जानकारी ली जा रही है।

मुंबई के छत्रपति शिवाजी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर आने और जाने वाली उड़ानों में देरी हो रही है और 54 उड़ानों के रूट को डायवर्ट किया गया है, साथ ही आधी रात से थोड़ी देर पहले स्पाइसजेट का एक विमान रनवे से आगे निकलने के कारण भी उड़ानों का संचालन प्रभावित हुआ।

कई क्षेत्रों में पानी भरा होने के कारण शहर और उपनगरों में लगातार दूसरे दिन जनजीवन प्रभावित रहा। अंधेरी, जोगेश्वरी, विले पार्ले और दहीसर में बाढ़ आ गई है।

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने जनता से अपील की है कि लगातार हो रही बारिश को देखते हुए जब तक अत्यधिक जरूरी नहीं हो, घर से बाहर नहीं निकलें।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published.