National

वैक्सीन को तेजी से भारतीयों तक पहुंचाने की चल रही तैयारी : प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बरसों बाद हम ऐसा होता देख रहे हैं कि मानवता को बचाने के लिए युद्धस्तर पर काम हो रहा है। अनेक देश इसके लिए काम कर रहे हैं।

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन के दौरान कोरोना की वैक्सीन पर भी चर्चा की। उन्होंने देशवासियों से कहा कि भारत में अभी कोरोना की कई वैक्सीन्स पर काम चल रहा है। इनमें से कुछ एडवान्स स्टेज पर हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने एक बार फिर ‘जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं’ का नारा दिया। प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को शाम छह बजे से देश के नाम संदेश में कहा, “कोरोना की वैक्सीन जब भी आएगी, वो जल्द से जल्द प्रत्येक भारतीय तक कैसे पहुंचे इसके लिए भी सरकार की तैयारी जारी है। एक-एक नागरिक तक वैक्सीन पहुंचे, इसके लिए तेजी से काम हो रहा है।”

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बरसों बाद हम ऐसा होता देख रहे हैं कि मानवता को बचाने के लिए युद्धस्तर पर काम हो रहा है। अनेक देश इसके लिए काम कर रहे हैं। हमारे देश के वैज्ञानिक भी वैक्सीन के लिए जी-जान से जुटे हैं। भारत में अभी कोरोना की कई वैक्सीन्स पर काम चल रहा है। इनमें से कुछ एडवान्स स्टेज पर हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने त्यौहारों के मौसम में और अधिक सावधानी बरतने की अपील की। प्रधानमंत्री मोदी ने सतर्क करते हुए कहा, “जब तक सफलता पूरी न मिल जाए, लापरवाही नहीं करनी चाहिए। जब तक इस महामारी की वैक्सीन नहीं आ जाती, हमें कोरोना से अपनी लड़ाई को कमजोर नहीं पड़ने देना है।”

प्रधानमंत्री मोदी ने दुनिया के दूसरे देशों का उदाहरण देते हुए भी भारतवासियों को सावधानी बरतने की अपील की। उन्होंने कहा, “आप ध्यान रखिए, आज अमेरिका हो, या फिर यूरोप के दूसरे देश, इन देशों में कोरोना के मामले कम हो रहे थे, लेकिन अचानक से फिर बढ़ने लगे।”

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि एक कठिन समय से निकलकर हम आगे बढ़ रहे हैं, थोड़ी सी लापरवाही हमारी गति को रोक सकती है, हमारी खुशियों को धूमिल कर सकती है। जीवन की जि़म्मेदारियों को निभाना और सतर्कता ये दोनों साथ-साथ चलेंगे तभी जीवन में खुशियां बनी रहेंगी।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button