Monday , October 21 2019
Doll
प्रतीकी चित्र

गरीबी से तंग पिता ने 20 दिन की जुड़वां बेटियों को तालाब में फेंका

मुजफ्फरनगर के भिक्की गांव में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। एक पिता ने अपनी 20 दिन की जुड़वां बेटियों को एक तालाब में फेंक दिया, जिससे दोनों की मौत हो गई। पिता का कहना है कि वह गरीब है और दोनों लड़कियों का खर्च नहीं उठा सकता था। रविवार को हुई घटना के बाद जुड़वा बेटियों के पिता वसीम और मां नजमा को गिरफ्तार कर लिया गया है। वसीम मजदूरी करता है और उसे एक सात साल का बेटा भी है। वसीम ने पुलिस को बताया कि उसकी आर्थिक स्थिति खराब है और वह दो बेटियों का खर्च नहीं उठा सकता था।

एसएचओ अजय कुमार ने कहा कि दंपति का रविवार को झगड़ा हुआ था, जिसके बाद उन्होंने अपनी बच्ची आफरीन और आफिया को उनके घर के पास एक तालाब में फेंक दिया।

वसीम ने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश भी की। उसने पुलिस में मामला दर्ज कराकर कहा कि उनकी बेटियां लापता हो गई हैं। इसके बाद गांव के लोगों ने पुलिस को बताया कि वसीम दो बेटियों के जन्म से खुश नहीं था और अपनी पत्नी के साथ लड़ाई करता था।

एसएचओ ने कहा कि जांच के बाद पता चला कि जुड़वा बहनों को माता-पिता ने खुद ही मार डाला था। उन्होंने कहा, “दंपत्ति ने भी अपराध कबूल कर लिया है।”

उन्होंने कहा, “उन पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा-302 (हत्या) और 201 (अपराध के सबूतों को मिटाने और गलत जानकारी देने) के तहत मामला दर्ज किया गया है।”

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *