National

चपरासी के घर में लिखी जा रही थी कांपियां, 10 गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में शनिवार को भटनी थाना क्षेत्र के अंर्तगत एक विद्यालय में विज्ञान विषय की कापियां चपरासी के घर लिखे जाने की सूचना पाकर जिलाधिकारी और एसपी ने छापेमारी की। इस दौरान बोर्ड की उत्तर पुस्तिकाएं लिख रहे 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस अधीक्षक डा. श्रीपति मिश्र ने बताया कि भटनी के घांटी बाजार स्थित एक स्कूल में डीएम और एसपी के निरीक्षण में हाईस्कूल विज्ञान की परीक्षा में कापी पर बिना मुहर लगे ही परीक्षार्थी परीक्षा देते मिले। बाद में अधिकारियों ने इसी स्कूल के चपरासी के घर कापी लिखते पकड़ा।

उन्होंने बताया कि मौके से छह कपियां लिखी पकड़ीं गईं तथा भारी मात्रा में नकल सामग्री बरामद हुई। अधिकारियों ने कुल 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। उनके खिलाफ थाने में केस दर्ज कराया गया है। इसमें 4 महिला 6 पुरुष पकड़े गए हैं।

इस संबंध में देवरिया के जिलाधिकारी अमित किशोर ने बताया कि एक चपरासी के घर में बोर्ड परीक्षा की कापियों के लिखने की जानकारी मिली। उसके बाद पुलिस व प्रशासन की संयुक्त टीम ने छापेमारी की। बड़े पैमाने पर नकल कराने के प्रमाण मिले हैं। आरोपितों के खिलाफ विधि सम्मत कार्रवाई की गई है।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published.