National

गांवों व शहरों का सैनिटाइजेशन होगा फायर ब्रिगेड की गाड़ियों से

दमकल गाड़ियां सूबे में सैनिटाइजेशन के लिए उपयोग में लाई जाएंगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि फायर ब्रिगेड की गाड़ियों का उपयोग सैनिटाइजेशन के लिए कर सकें तो समयबद्ध ढंग से प्रत्येक गांव व शहर को पूरी तरह से विषाणु मुक्त किया जा सकता है और ऐसा किया जाएगा। बुधवार को मुख्यमंत्री योगी ने अपने आवास 5, कालिदास मार्ग से प्रदेश की 66 तहसीलों के लिए दमकल की गाड़ियों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। ये दमकल गाड़ियां सूबे में सैनिटाइजेशन के लिए उपयोग में लाई जाएंगी।

मुख्यमंत्री ने कहा, “मुझे आज बताते हुए प्रसन्नता है कि हम 66 ऐसी तहसीलों में फायर टेंडर की स्थापना और उनके इक्विपमेंट को वहां स्थापित करने जा रहे हैं। शेष जो तहसीलें बचेंगी, उनको भी अलग-अलग चरणों में अग्निशमन गाड़ियां मुहैया करवाई जाएंगी।”

उन्होंने कहा, “10 दिन पहले प्रदेश के पुलिस महानिदेशक और अपर मुख्य सचिव (गृह) को इस बारे में कहा था कि अगर हम लोग फायर ब्रिगेड की गाड़ियों का उपयोग भी सैनिटाइजेशन के लिए कर सकें तो समयबद्ध ढंग से हम प्रत्येक गांव व शहर को पूरी तरह से विषाणु मुक्त कर सकते हैं।”

मुख्यमंत्री योगी ने कहा, “मुझे प्रसन्नता है कि प्रदेश के सभी फायर टेंडर्स सैनिटाइजेशन के कार्य के साथ प्रतिबद्धता से जुड़ रहे हैं। आज इनके साथ अत्याधुनिक उपकरणों से युक्त 66 नए फायर टेंडर जुड़ रहे हैं। अत्याधुनिक उपकरणों से युक्त ये फायर टेंडर किसी भी प्रकार के विषाणु अवरोधक कार्यो को करने के लिए या विषाणुओं को समाप्त करने के लिए सैनिटाइजेशन के कार्यो में भी तत्काल जुटेंगी।

उन्होंने कहा, “प्रदेश में कोरोना के खिलाफ हम जिस लड़ाई को आगे बढ़ा रहे हैं, इसमें प्रदेश के पुलिस महानिदेशक और अपर मुख्य सचिव गृह, डीजी फायर और इस विभाग से जुड़े हुए सभी अधिकारी धन्यवाद के पात्र हैं।”

योगी ने कहा कि बढ़ते हुए तापमान में अग्निकांड के प्रकोप से आम आदमी को बचाने के साथ ही लॉकडाउन के दौरान व उसके बाद कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में सैनिटाइजेशन के लिए दमकल गाड़ियों की जहां भी जरूरत पड़ेगी, वहां उपयोग की जाएगी।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published.