National

गहने चुराने के शक में 18 महीने का शिशु को बंधक बनाया

घटना से संबंधित एक वीडियो में बालक के चेहरे, उसकी आंखें, हाथ और पीठ पर जले व चोट के निशान दिख रहे हैं।

आगरा : एक परिवार के छह सदस्यों को गहने चुराने के शक में एक छोटे से कमरे में करीब 36 घंटे तक बंधक बनाकर रखा गया। परिवार के इन सदस्यों में एक 18 महीने का शिशु भी शामिल रहा। इन्हें बंधक बनाने वालों ने कथित तौर पर परिवार के सदस्यों को प्रताड़ित भी किया, जिनमें बारह साल का एक लड़का भी था, जिसे लोगों द्वारा मुख्य आरोपी करार दिया गया है।

लड़के की पहचान आमिर खान के रूप में की गई है, जिसे बिजली के झटके दिए गए, सिगरेट से जलाया गया, पेट में लातें मारी गई और चेहरे पर भी घूंसे से कई बार वार किया गया। परिवार को बंधक बनाए रखने के दौरान खाना या पानी भी नहीं दिया गया।

घटना से संबंधित एक वीडियो में बालक के चेहरे, उसकी आंखें, हाथ और पीठ पर जले व चोट के निशान दिख रहे हैं। रविवार की सुबह जब डायल 112 की टीम बालक व परिवार के अन्य सदस्यों के बचाव के लिए आई, तो वह काफी सदमे में दिखा। दर्द व डर से वह लगातार कांप रहा था।

पीड़ितों की पहचान निजाम (48), उसकी पत्नी मुबीना (45), सोनू (20), रुक्साना (बहू), हसन (18 माह का पोता) और आमिर खान के रूप में की गई है।

इन्हें बंधक बनाकर प्रताड़ित करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जिनकी पहचान अबरार, मोहसीन, जुबैर, नदीम, श्यामा के रूप में हुई है। इसके साथ दो अज्ञात लोग भी शामिल हैं।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published.