Business

रिलायंस जियो को 681 करोड़ रुपये का मुनाफा

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की सहयोगी कंपनी रिलायंस जियो ने चालू वित्त वर्ष की सितम्बर में खत्म हुई तिमाही में 681 करोड़ रुपये का मुनाफा दर्ज किया है। इस अवधि में कंपनी ने किसी एक तिमाही में सबसे ज्यादा 3.7 करोड़ ग्राहक जोड़े। कंपनी ने एक साल पहले की समान तिमाही में 271 करोड़ रुपये का घाटा दर्ज किया था।

चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में कंपनी ने 612 करोड़ रुपये का मुनाफा दर्ज किया था।

चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में कंपनी की परिचालन आय 9,240 करोड़ रुपये थी, जो कि एक साल पहले की समान अवधि की तुलना में 50.3 फीसदी अधिक है।

इस साल 30 सितम्बर तक जियो के ग्राहकों की संख्या 25.23 करोड़ थी, जबकि प्रति ग्राहक औसत राजस्व (एआरपीयू) 131.7 रुपये प्रति माह रहा।

समीक्षाधीन तिमाही में कुल वायरलेस डेटा ट्रैफिक रिकार्ड 771 करोड़ जीबी रहा, जबकि प्रति ग्राहक औसतन मासिक 11 जीबी डेटा का उपभोग किया गया। इस तिमाही में कंपनी का कुल वॉयस ट्रैफिक 53,379 करोड़ मिनट रहा।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन व प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने कहा, “जियो के जरिए हमारा लक्ष्य हर किसी को हर कहीं हमेशा उच्च गुणवत्ता के साथ किफायती दाम में कनेक्ट करना है। हमने अपने ग्राहकों को डिजिटल लाइफ जीने में सक्षम बनाया है।”

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published.