Sports

एआईएफएफ ने संतोष ट्रॉफी का फाइनल राउंड स्थगित कर दिया

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (आईएफएफ) ने दुनियाभर में फैले कोरोनावायरस के कारण मिजोरम की राजधानी आइजोल में आयोजित होने वाले हीरो संतोष ट्रॉफी 2019-20 के फाइनल राउंड को स्थगित कर दिया है।

एआईएफएफ ने यह निर्णय सरकार द्वारा कोविड-19 (कोरोनावायरस) के संबंध में परामर्श जारी होने के बाद लिया है। एआईएफएफ ने इस संबंध में उन राज्य संघों को भी एक पत्र लिखा है, जिन्होंने संतोष ट्रॉफी 2019-20 के फाइनल राउंड के लिए क्वालीफाई किया है। संतोष ट्रॉफी 2019-20 के फाइनल राउंड 14 से 27 अप्रैल तक मिजोरम की राजधानी आइजोल में खेला जाना था।

कोरोनावायरस के कारण भारतीय फुटबाल टीम के फीफा विश्व कप 2022 क्वालीफायर और चीन में होने वाले एएफसी एशियन कप संयुक्त क्वालीफिकेशन राउंड-2 के मैचों को भी स्थगित कर दिया गया है। एशियाई फुटबाल परिसंघ (एफसी) ने सोमवार को इसकी पुष्टि की।

भारत को आगामी 26 मार्च को एशियाई चैंपियन कतर के साथ भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में फीफा विश्व कप 2022 क्वालीफायर फुटबाल मैच खेलना था।

भारत को फीफा विश्व कप 2022 क्वालीफायर ग्रुप-ई में चार जून को ढाका में बांग्लादेश के खिलाफ और फिर नौ जून को कोलकाता के सॉल्ट लेक स्टेडियम में अफगानिस्तान के खिलाफ मैच खेलना था।

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close