Entertainment

सुशांत सिंह के पिता ने रिया चक्रवर्ती पर एफआईआर दर्ज करवाया

सूत्रों के मुताबिक पटना पुलिस की एक टीम मुंबई गई है, जो पूरे मामले की तहकीकात करेगी। सूत्रों का कहना है कि पटना पुलिस की चार सदस्यीय टीम मुंबई रवाना की गई है।

पटना : पटना के रहने वाले और बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह की आत्महत्या के मामले में अब एक नया मोड़ आ गया है। सुशांत के पिता के. के. सिंह ने पटना के राजीव नगर थाना क्षेत्र में एक मामला दर्ज करवाया है। दर्ज मामले में उन्होंने सुशांत की कथित प्रेमिका रिया चक्रवर्ती, उनके परिजन सहित छह लोगों को नामजद आरोपी बनाया है।

राजीव नगर थाना प्रभारी योगेंद्र रविदास ने मंगलवार को बताया कि के. के. सिंह द्वारा दर्ज कराए गए मामले में सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया है।

राजीवनगर थाना में दर्ज एफआईआर संख्या 241/20 मामले में रिया चक्रवर्ती सहित छह लोगों को भादवि की धारा 340, 341, 342, 380, 406, 420 और 306 के तहत आरोपी बनाया गया है। थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Rhea Chakraborty
फाइल : रिया चक्रवर्ती, फोटो – आईएएनएस

सुशांत के पिता द्वारा 25 जुलाई को राजीव नगर थाने में दर्ज प्राथमिकी में रिया चक्रवर्ती के अलावे इंद्रजीत चक्रवर्ती, संध्या चक्रवर्ती, शोविक चक्रवर्ती, सैमुअल मिरिंडा, श्रुति मोदी और अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी, बेइमानी, बंधक बनाकर रखने और आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया है।

सिंह ने दर्ज प्राथमिकी में लिखा है, “मेरा बेटा 2019 से अभिनय जगत में बुलंदियों पर था। फिल्म जगत में काम करने के दौरान रिया चक्रवर्ती नाम की एक लड़की अपने परिजन और अन्य साथी के साथ सोची समझी साजिश के तहत मेरे बेटे सुशांत सिंह से जान पहचान बढ़ाने लग गई। जिससे वह सुशांत सिंह के अच्छे संपर्क का फायदा उठाकर अपने आप को अभिनय जगत में स्थापित कर पाए और सुशांत सिंह के करोड़ों रुपए पर अपना हाथ साफ कर सके यही उसकी योजना थी।”

“इस षडयंत्र में रिया और उसके परिजन इंद्रजीत चक्रवर्ती, संध्या चक्रवर्ती, शोविक चक्रवर्ती ने मेरे बेटे से काफी नजदीकियां बढ़ा ली और सभी मेरे बेटे के हर मामले में हस्तक्षेप करने लगे। उसके उपरांत मेरा बेटा जहां रह रहा था वह घर जाकर छुड़वा दिया गया कि इस घर में भूत-प्रेत है।”

दर्ज प्राथमिकी में रिया पर पैसा ठगने का भी आरोप लगाया गया है वहीं सुशांत को भावनात्मक लड़का बताया गया है।

इधर, पटना सेंट्रल रेंज के आईजी संजय कुमार ने कहा कि दर्ज प्राथमिकी में प्यार में फंसाकर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप है।

इधर, सूत्रों के मुताबिक पटना में दर्ज प्राथमिकी के सिलसिले में पटना पुलिस की एक टीम मुंबई पुहंच गई है और मामले की जांच में जुट गई है। सूत्रों का कहना है कि पटना पुलिस वहां इस मामले में कुछ लोगों से पूछताछ भी करेगी।

उल्लेखनीय है कि पटना के रहने वाले सुशांत मुंबई के बांद्रा स्थित अपने फ्लैट में 14 जून को कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी। सुशांत काफी कम समय में बॉलीवुड में सफल अभिनेताओं में शामिल हो चुके थे। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर बनी फिल्म ‘एम एस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी’ में इनकी भूिमका काफी चर्चित रही थी।

सुशांत की आत्महत्या को लेकर कई संगठनों ने इस मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की मांग की थी। मुंबई पुलिस हालांकि इस मामले की जांच कर रही है और अब तक कई लोगों से पूछताछ कर चुकी है।

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close