Monday , July 22 2019
Amit Shah
कांग्रेस की सरकार हर जगह करती समानता से भ्रष्टाचार : शाह, फोटो - आईएएनएस

कांग्रेस की सरकार हर जगह करती समानता से भ्रष्टाचार : शाह

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने यहां शुक्रवार को कांग्रेस पर भ्रष्टाचार में लिप्त होने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार हर जगह समानता से भ्रष्टाचार करती है। शाह ने छिदवाड़ा, सिवनी जिले के लखनादौन एवं बालाघाट में आयोजित सभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि यूपीए की सरकार 10 साल भ्रष्टाचार करती रही। कांग्रेस की सरकार सब जगह समान रूप से भ्रष्टाचार करती रही। इस मामले में उसने किसी से कोई अन्याय नहीं किया। अंतरिक्ष आकाश, भूमि, समंदर, पाताल हर जगह समान रूप से भ्रष्टाचार किया। यूपीए सरकार ने अंतरिक्ष में इसरो घोटाला, आकाश में वेस्टलैंड हैलीकॉप्टर घोटाला, जमीन पर आदर्श घोटाला, समंदर में सब मैरीन घोटाला और पाताल में कोयले की खदानों को बेचने का घोटाला।

उन्होंने कहा कि यूपीए की सरकार ने कुल मिलाकर 12 लाख करोड़ रुपये के घोटाले किए। इतना भ्रष्टाचार करने वाली सरकार के नेता अब भाजपा पर आरोप लगाते हैं।

शाह ने ‘एक चौकीदार और 40 चोरों की कहानी’ सुनाते हुए कहा कि चोरों ने चौकीदार के खिलाफ गठबंधन किया था, लेकिन गांव के लोगों ने उन्हें पहचान लिया और फिर से चौकीदार को जिम्मेदारी दे दी थी।

भाजपा प्रमुख ने कहा, “चोर कौन है, देश की जनता जानती है।”

शाह ने कहा कि मतदान की तारीख समीप आ रही है। एक तरफ कांग्रेस है, दूसरी तरफ भाजपा है। भाजपा नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में और शिवराज को मुख्यमंत्री पद का प्रत्याशी बनाकर चुनाव लड़ रही है। राहुल बाबा आजकल यहीं घूम रहे हैं। राहुल बाबा बताएं उनका सेनापति कौन है? कांग्रेस की न नीति तय है, न नेता तय है और न सिद्धांत।

भाजपा प्रमुख ने कहा कि कांग्रेस सत्ता की भूख मिटाने के लिए चुनाव मैदान में उतरी है, जबकि भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश के विकास के लिए कटिबद्ध है। अब जनता तय करे कि वोट किसे देना है? पांच साल तक प्रदेश में किसकी सरकार रहेगी।

शाह ने लोगों से पूछा, “आपने बंटाढार की सरकार देखी है। उस समय गांव में बिजली आती थी क्या? अंधेरे में भोजन करते समय पता ही नहीं चलता था कि हाथ कहां पड़ा। बच्चे पढ़ाई नहीं कर पाते थे। शिवराज सरकार ने हर गांव में 24 घंटे बिजली देने का काम किया है।”

भाजपा प्रमुख ने कहा कि अभी चुनाव है, इसलिए राहुल बाबा यहां घूम रहे हैं, चुनाव होते ही पेंट-शर्ट पहनकर विदेश चले जाएंगे। राहुल बाबा किसानों की बात करते वे बताएं कि जब बंटाढार का शासन था, किसानों को कितने प्रतिशत ब्याज पर लोन मिलता था।

शाह ने कहा, “कमलनाथ हमसे हिसाब मांगते हैं। हम उनसे पूछते हैं कि आपके नेता की साढ़े चार पीढ़ियों ने देश पर शासन किया, उन्होंने देश के लिए क्या किया। मोदी सरकार से पहले आदिवासियों का बजट 818 करोड़ हुआ करता था, जिसे हमारी सरकार ने 26 हजार करोड़ तक पहुंचाया। मोदी सरकार आयुष्मान भारत योजना लेकर आई, जिसमें हर गरीब को 5 लाख तक का मुफ्त इलाज मिलेगा।”

भाजपा प्रमुख ने कहा कि कांग्रेस ने सिर्फ गरीबी हटाओ के नारे लगाए, गरीब हटाने का काम नहीं किया।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *