Tuesday , July 23 2019
Amit Shah
राहुल 22 मिनट में 44 बार लेते हैं मोदी का नाम : शाह, फोटो - आईएएनएस

राहुल 22 मिनट में 44 बार लेते हैं मोदी का नाम : शाह

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने यहां सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर चुटकी ली। उन्होंने कहा, “राहुल गांधी आजकल खूब सभाएं ले रहे हैं, लेकिन इन सभाओं में वे 22 मिनट के भाषण में 44 बार नरेंद्र मोदी का नाम लेते हैं।” शाह ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “समझ में नहीं आता कि वे मोदी और भाजपा का प्रचार कर रहे हैं या कांग्रेस का। लगता है, उन्हें मोदीफोबिया हो गया है। जहां देखो मोदी-मोदी रटते रहते हैं।”

भाजपा प्रमुख ने कहा कि चुनाव के नगाड़े बज चुके हैं और दोनों तरफ की सेनाएं तैयार हैं। एक तरफ भाजपा है, जो नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में शिवराज सिह को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाकर चुनाव लड़ रही है। दूसरी तरफ कांग्रेस है, जिसका न नेता तय है और न नीति तय है। भाजपा और कांग्रेस में यही फर्क है।

शाह ने कहा, “भाजपा सरकार ने 15 सालों में प्रदेश को बदल के रख दिया है। मिस्टर बंटाढार के समय यह बीमारू राज्य था, अब देश के विकसित राज्यों में शामिल है।”

उन्होंने कहा, “आजकल राहुल बाबा दिन में भी सपने देखने लगे हैं। उन्हें सपना आता है कि मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में उनकी सरकार बन रही है। सपने देखने का सभी को हक है और मैं ऐसा सपना देखने के लिए राहुल बाबा के हौसले की दाद देता हूं। लेकिन राहुल बाबा ऐसा सपना देखने से पहले जरा देश में 2014 के बाद हुए चुनावों का इतिहास उठाकर देख लीजिए, जितने चुनाव हुए हर जगह कांग्रेस को हार मिली है। हर राज्य से कांग्रेस गई और भाजपा आई।”

शाह ने कहा, “मनमोहन सिह की सरकार के समय पाकिस्तान से आकर आतंकी धमाके करते थे और जवानों पर हमला करके लौट जाते थे। उरी में हमला हुआ, उस समय हमारी सरकार थी। 10 दिन में प्रधानमंत्री मोदीजी ने आदेश दिया और हमारी सेना पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों को मारकर आ गई।”

उन्होंने कहा कि पहले दुनिया में दो ही देश थे, जो सर्जिकल स्ट्राइक से जवानों की शहादत का बदला लेते थे। अब मोदी सरकार ने उसमें तीसरा नाम जोड़ दिया है। अमेरिका और इजराइल के साथ इस सूची में भारत का नाम भी जुड़ गया है। अब सारी दुनिया में भारत का नाम सम्मान से लिया जाता है।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *