Entertainment

रामनवमी पर टीवी पर एक और ‘रामायण’ की वापसी

कोरोनावायरस के खिलाफ जीत हासिल करने के लिए सरकार द्वारा देश में 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान किया गया और इस बीच दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए दूरदर्शन ने भी अस्सी के दशक में प्रसारित होने वाले रामानंद सागर के मशहूर सीरियल ‘रामायण’ को पुन: प्रसारित करने का फैसला लिया और अब एक और ‘रामायण’ को 2 अप्रैल यानी कि रामनवमी से दोबारा दिखाए जाने का निश्चय किया गया है। साल 2012 में जी टीवी पर इसे रिलीज किया गया था। साल 2012 के 12 अगस्त से साल 2013 के 1 सितंबर तक प्रसारित किए जाने वाले इस कार्यक्रम में गगन मलिक राम, नेहा सरगम सीता, मल्हार पांड्या हनुमान और सचिन त्यागी रावण के किरदार में थे। इसमें शिखा स्वरुप, रुचा गुजराती और दिव्यांका त्रिपाठी जैसे कलाकार भी अलग-अलग किरदारों में थे।

56 एपिसोड वाले इस रामायण को मुकेश सिंह, पवन पारखी और राजेश शिखरे द्वारा निर्देशित किया गया था।

एंड टीवी के बिजनेस हेड विष्णु शंकर ने कहा, “‘रामायण’ निस्संदेह सबसे महान और कालातीत भारतीय महाकाव्यों में से एक है, जिसे सभी के द्वारा पढ़ा व पसंद किया गया है। भगवान राम की इस सार्वकालिक गाथा को मनाने का रामनवमी से बेहतर भला और कौन सा दिन हो सकता है? इस दिन को पूरे भारत में बेहद जोश व उत्साह के साथ मनाया जाता है। इस साल पूरे देश में लॉकडाउन के बीच, हमने इस कार्यक्रम के माध्यम से प्रभु श्रीराम को हमारे दर्शकों के दिलों व उनके घरों के और करीब लाने का निर्णय लिया।”

उन्होंने आगे कहा, “चूंकि इस वक्त पूरा देश एकजुट होकर एक खतरे से लड़ रहा है, ऐसे में अच्छाई व बुराई के बीच इस संघर्ष के द्वारा पूरे परिवार को एकजुट करने से बेहतर और कुछ भी नहीं हो सकता।”

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button