Monday , October 21 2019
Anup Jalota
फाइल : अनूप जलोटा, फोटो - आईएएनएस

अनूप जलोटा व तलत अजीज से पाकिस्तानी अभिनेताओं के साथ शो न करने की अपील

फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (एफडब्ल्यूआईसीई) ने गायक अनूप जलोटा और तलत अजीज से अपील की है कि वे पाकिस्तानी अभिनेताओं के साथ लंदन में होने वाले शो से अपना नाम वापस ले लें। एफडब्ल्यूआईसीई के मुख्य सलाहकार अशोक पंडित ने शनिवार को ट्वीट किया, “एफडब्ल्यूआईसीई की ओर से अनूप जलोटा और तलत अजीज से अपील की जा रही है कि वे पाकिस्तानियों के साथ होने वाले शो से हट जाएं।”

ट्वीट में दावा करते हुए कहा गया, “अनूप जलोटा के शो का प्रोमो भारत विरोधी है।”

एफडब्ल्यूआईसीई ने तलत अजीज को एक नोटिस जारी करते हुए कहा, “हमें एक पोस्टर मिला है, जिससे पता चला कि आप अमृता चटर्जी के साथ 12 और 13 अक्टूबर 2019 को लंदन में पाकिस्तान के कलाकार तारी खान के साथ लाइव कॉन्सर्ट में हिस्सा ले रहे हैं।”

नोटिस में कहा गया, “हमने पहले ही अपना निर्देश दे दिया है कि कोई भी भारतीय कलाकार, गायक, डांसर, एंकर आदि दोनों देशों के बीच मौजूदा खतरनाक स्थिति के मद्देनजर पाकिस्तान के नागरिकों और कलाकारों के साथ काम नहीं करेगा।”

इसके बाद कहा गया, “आप दोनों से विनम्र निवेदन है कि देश की गरिमा और सम्मान बनाए रखने के लिए इस शो को तुरंत रद्द कर दें। आप एक भारतीय हैं, जिसके लिए आपको गर्व होना चाहिए।”

पत्र में अपील पर अमल नहीं करने पर कलाकारों को गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी भी दी गई। इसमें लिखा गया, “अगर आप उस्ताद तारी खान के शो को रद्द नहीं करते हैं और भारतीयों की भावनाओं के खिलाफ जाते हैं तो कोई भी भारतीय कलाकार, गायक, डांसर, एंकर या अन्य किसी भी तरह का कलाकार कभी भी आपके साथ पूरी दुनिया में काम नहीं करेगा।”

सिडनी में 28 सितंबर को होने वाले उस्ताद राहत फतेह अली खान के एक लाइव कॉन्सर्ट को बढ़ावा देने के लिए योगेश शर्मा को भी इसी तरह का पत्र लिखा गया है।

अनूप जलोटा और तलत अजीज को अभी तक इस मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया नहीं दी है।

एसोसिएशन ने हाल ही में गायक मीका सिंह को पाकिस्तान में उनके लाइव कार्यक्रम के बाद भारत में काम करने से प्रतिबंधित कर दिया था। गायक द्वारा माफी मांगे जाने के बाद प्रतिबंध हालांकि हटा दिया गया।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *