SciTech

बिपाशा चक्रवर्ती बनीं फेसबुक की नई भारत संचार प्रमुख

फेसबुक ने बुधवार को सिस्को की पूर्व कार्यकारी अधिकारी बिपाशा चक्रवर्ती को भारत में बढ़ते सोशल मीडिया, कॉर्पोरेट संचार और जनादेश को बढ़ावा देने के लिए नई संचार प्रमुख नियुक्त करने की घोषणा की। भारत फेसबुक की संचार निदेशक के रूप में बिपाशा देश में चल रहे फेसबुक, इंस्टाग्राम दोनों के संचार का नेतृत्व करेंगी।

फेसबुक भारत के उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अजित मोहन ने कहा, “संचार हमारे लिए बहुत जरूरी है और हम भारत में फेसबुक की कहानी का निर्माण जारी रखते हैं।”

उन्होंने कहा, “हम अपने उपयोगकर्ताओं, विज्ञापनदाताओं, भागीदारों और सरकार के आभारी हैं, जिन्होंने हम पर भरोसा रखा है। हम खुले और पारदर्शी तरीके से संवाद करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

बिपाशा इसके पहले सिस्को इंडिया और सार्क में कॉरपोरेट कम्युनिकेशन्स के प्रमुख के रूप में काम कर रही थीं। उन्होंने न केवल विश्लेषक, प्रौद्योगिकी और कॉर्पोरेट संचार का नेतृत्व किया, बल्कि एशिया कार्यालय में कार्यकारी संचार की प्रबंधक भी रह चुकी हैं।

सिस्को से पहले, बिपाशा ने सन माइक्रोसिस्टम्स के साथ काम किया था।

एक साल पहले फेसबुक ने भारत में नई नेतृत्व संरचना की घोषणा की थी, जिसकी जिम्मेदारी अजित मोहन को सौपी गई और वह अपने मुख्यालय मेनलो पार्क में सीधे रिपोर्ट करते हैं।

पिछले कुछ महीनों में फेसबुक ने मार्केटिंग, सेल्स, पार्टनरशिप और पॉलिसी मेकिंग जैसे कई कार्यो के लिए नियुक्तियां की हैं।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button