National

देश में कहीं भी होली मिलन समारोह नहीं मनाएगी भाजपा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने कोरोनावायरस के कारण होली मिलन समारोहों से दूरी बनाने की बात कही तो अब पूरी पार्टी इस फैसले के साथ खड़ी हो गई है। शीर्ष नेताओं के सुझाव के बाद अब पार्टी की राज्य इकाइयों ने भी होली पर सार्वजनिक समारोहों से दूरी बनाने का फैसला किया है। पार्टी सूत्रों का कहना है कि होली को लेकर किसी तरह का कोई समारोह पार्टी की राज्य इकाइयों के स्तर से भी नहीं आयोजित किया जाएगा।

पार्टी के स्तर से हालांकि राज्य इकाइयों को इस संबंध में कोई पत्र जारी नहीं किया गया है, मगर गृहमंत्री अमित शाह की अपील के मद्देनजर पार्टी नेता स्वेच्छा से इस पहल से जुड़ रहे हैं।

दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी और पार्टी अध्यक्ष नड्डा ने जहां कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए होली मिलन समारोहों में व्यक्तिगत स्तर पर शामिल न होने की बात ट्वीट कर कही, वहीं गृहमंत्री शाह ने दूसरों से भी सार्वजनिक समारोहों का हिस्सा बनने से बचने की अपील की है।

शाह ने ट्वीट कर कहा, “हम भारतीयों के लिए होली एक बहुत ही महत्वपूर्ण त्योहार है, लेकिन कोरोनावायरस के मद्देनजर, मैंने इस साल किसी भी होली मिलन समारोह में भाग नहीं लेने का फैसला किया है। मैं सभी से सार्वजनिक समारोहों से बचने और अपने और अपने परिवार की अच्छी देखभाल करने की अपील करता हूं।”

भाजपा के केंद्रीय कार्यालय में मौजूद पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, “मोदीजी की हर पहल के साथ पूरी पार्टी स्वत:स्फूर्त रूप से जुड़ जाती है। इसमें किसी आदेश-निर्देश की जरूरत ही नहीं। पीएम मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने होली मिलन समारोह में खुद न भाग लेने का फैसला किया है, मगर गृहमंत्री अमित शाह ने तो दूसरों से भी अपील की है। ऐसे में तय मानिए कि पार्टी का कोई नेता होली मिलन समारोहों का हिस्सा नहीं बनेगा।”

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button