Friday , February 21 2020
Facebook
फाइल : फेसबुक, फोटो - आईएएनएस

फेसबुक ने पाकिस्तान की स्ट्रीमिंग पर लगाई रोक

फेसबुक ने पाकिस्तान प्रसारण निगम (पीबीसी) की लाइव स्ट्रीमिंग पर रोक लगा दी है। यूट्यूब पर हालांकि रेडियो पाकिस्तान के बुलेटिनों की लाइव स्ट्रीमिंग जारी रखने के लिए अस्थायी व्यवस्था की गई है। यह जानकारी डॉन न्यूज ने रेडियो पाकिस्तान के हवाले से दी। रेडियो पाकिस्तान ने अपनी रिपोर्ट में सोशल-मीडिया दिग्गज फेसबुक से प्राप्त पूर्व चेतावनी संदेशों के स्क्रीनशॉट शामिल किए हैं, जिसमें सार्वजनिक प्रसारक को खतरनाक व्यक्तियों और संगठनों पर मानकों के उल्लंघन पर चेतावनी दी गई है।

ये पोस्ट विशेष रूप से जुलाई में हिजबुल मुजाहिदीन के नेता बुरहान वानी की पुण्यतिथि और मई में इसके कमांडर जाकिर मूसा की मौत के बाद लगाए गए कर्फ्यू के बारे में समाचारों से संबंधित थे। इस्लामाबाद में सोमवार को एक समाचार सम्मेलन में सूचना एवं प्रसारण मामलों की प्रधानमंत्री की सहायक फिरदौस आशिक अवान ने कहा कि पाकिस्तान को अधिक आत्मनिर्भर बनने के लिए अंतर्राष्ट्रीय सोशल मीडिया प्लेटफार्मों से दूरी बनानी होगी।

कश्मीर के बारे में उन्होंने कहा, “जैसा कि हमने देखा है, हर बार जब हम सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर मानवाधिकारों के हनन को उजागर करने की कोशिश करते हैं तो अकाउंट बंद कर दिए जाते हैं, जैसे कि फेसबुक।”

उन्होंने कहा, “हमने पहले भी इसके खिलाफ आवाज उठाई है और भविष्य में फिर से ऐसा करेंगे और उन अकाउंट्स को फिर से बहाल करेंगे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *