Sports

इंजमाम ने किया कोहली का बचाव

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने भारतीय कप्तान विराट कोहली का बचाव किया है और कहा है कि कोहली की फॉर्म को लेकर चिंता की कोई बात नहीं है। इंजमाम ने भरोसा जताया है कि कोहली मजबूती से वापसी करेंगे। कोहली की कप्तानी में भारत को न्यूजीलैंड के हाथों दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-2 से हार का सामना करना पड़ा। इस सीरीज में भारत के बेहतरीन बल्लेबाज कोहली ने दो, 19, तीन, 14 रनों की पारियां खेलीं।

इंजमाम ने अपने यूटूयब चैनल पर कहा, “कई लोग कोहली की तकनीक और कई तरह की बातें कर रहे हैं। मैं इन सभी बातों से हैरान हूं। उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 70 शतक जमाए हैं, आप कैसे उनकी तकनीक पर सवाल उठा सकते हैं।”

उन्होंने कहा, “एक क्रिकेटर के तौर पर मैं कह सकता हूं कि खिलाड़ियों के करियर में ऐसा दौर आता है जब वह काफी प्रयासों के बाद भी रन नहीं कर पाते। मोहम्मद युसूफ की बैकलिफ्ट ऊंची थी। उनका बल्ला गली की दिशा से नीचे आता था। जब उनकी फॉर्म खराब हुई तो लोगों ने उनकी तकनीक को लेकर बातें करना शुरू कर दीं। जब वो मेरे पास आए तो मैंने कहा कि आपने इस तकनीक से इतने रन कैसे किए।”

Inzamam-ul-Haq
फाइल : इंजमाम उल हक, फोटो – आईएएनएस

दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने कहा, “टीम अच्छा नहीं कर रही है। अगर कोहली फेल होते हैं तो, अन्य खिलाड़ियों का क्या? यह खेल का हिस्सा है और इसे मंजूर किया जाना चाहिए।”

इंजमाम ने कहा कि कोहली को अपनी तकनीक में किसी तरह का बदलाव करने की जरूरत नहीं है।

उन्होंने कहा, “किसी बात की चिंता करने की जरूरत नहीं है। यह दौर भी चला जाएगा। मैं तकनीक के बारे में बात भी करना नहीं चाहता। विराट को अपनी तकनीक नहीं बदलनी चाहिए। वह मजबूत मानसिकता के खिलाड़ी हैं। उन्हें परेशान होने की जरूरत नहीं है। वह मजबूती से वापसी करेंगे।”

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published.