National

आधी रात से लगातार बारिश, फिर से तैर रही है मुंबई

एक सप्ताह कमजोर रहने के बाद मानसून दोबारा पूरी ताकत के साथ मुंबई, तटीय कोंकण और महाराष्ट्र के अन्य भागों में सक्रिय हो गया है। इससे बुधवार को यहां का सामान्य जनजीवन काफी बाधित रहा। मुंबई में रात 1 बजे के बाद से भारी बारिश जारी है, जिससे शहर के कई निचले इलाकों में, रेलवे ट्रैक पर जल जमाव होने के साथ ही लोगों को भारी ट्रैफिक का सामना करना पड़ रहा है।

पश्चिम रेलवे और मध्य रेलवे की उपनगरीय ट्रेनें भी 15-25 मिनट की देरी से चल रही हैं। इसके अलावा रेंगते यातायात के कारण कार्यालय जाने वाले लोगों और छात्रों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

शहर के कुछ हिस्सों और उपनगरों जैसे परेल, दादर, वडाला, कुर्ला, सायन, तिलक नगर, अंधेरी, सांताक्रूज, खार, गोरेगांव, मलाड और अन्य क्षेत्रों की महत्वपूर्ण सड़कों पर भी हुए जलजमाव से ट्रैफिक बुरी तरह से प्रभावित हुआ है और पैदल यात्रियों को आने जाने में भी कठिनाई हो रही है।

बृहनमुंबई नगर निगम आपदा नियंत्रण के अनुसार, आज आधी रात से सुबह 7 बजे तक शहर में 171.0 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। वहीं उपनगरों में 58.2 मिलीमीटर बारिश हुई है।

आईएमडी ने अगले दो दिनों में मुंबई, पालघर, ठाणे, रायगढ़ और रत्नागिरी में रुक-रुक कर बौछारें पड़ने के साथ भारी बारिश की संभावना जताई है।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published.