Politics

जद (यू) ने तेजस्वी पर कटाक्ष किया

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव अपनी ‘संविधान बचाओ न्याया यात्रा’ के क्रम में सोमवार को सीवान पहुंचने वाले हैं। इस बीच जनता दल (युनाइटेड) ने पूर्व सांसद और बाहुबली नेता शहाबुद्दीन के बहाने तेजस्वी पर निशाना साधा है। जद (यू) के प्रवक्ता और विधान पार्षद नीरज कुमार ने सोमवार को तेजस्वी पर तंज कसते हुए कहा, “पार्टी अध्यक्ष सजायाफ्ता लालू प्रसाद से तो आपने सीवान जाने की अनुमति ले ली होगी, लेकिन राजद के ‘जंगलराज’ के ‘नायक’ से तिहाड़ जेल जाकर अनुमति ली या नहीं? वैसे, आप चिंता न कीजिए अब बिहार में कानून का राज है।”

उन्होंने तेजस्वी, लालू और शहाबुद्दीन के ‘राजनीतिक डीएनए’ में समानता बताते हुए कहा कि पार्टी अध्यक्ष लालू प्रसाद सजायाफ्ता, सीवान के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन सजायाफ्ता और तेजस्वी भ्रष्टाचार के आरोपी हैं।

उन्होंने कहा कि यही कारण है कि तेजस्वी को राजद की विरासत संभालने को मिली है।

नीरज ने तेजस्वी को ‘ट्विटर बउआ’ कहते हुए कहा कि करीब 15 साल पहले सीवान जाने के लिए लोगों को आदेश लेना पड़ता था, लेकिन अब कानून का राज है।

उन्होंने अपराध की घटनाओं के आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि राजद के शासनकाल यानी वर्ष 1990 से वर्ष 2005 के बीच सीवान जिले में हत्या की 1,706 घटनाएं हुई थीं, जबकि 2006 से 2018 के बीच 1,113 घटनाएं हुई हैं।

उन्होंने कहा कि इसी तरह वर्ष 1991 से 2005 के बीच फिरौती के लिए अपहरण की 168 घटनाएं हुई थीं, जबकि वर्ष 2006 से 2018 के बीच इस तरह की मात्र 28 घटनाएं हुई हैं।

उल्लेखनीय है कि तेजस्वी ने ‘संविधान बचाओ न्याय यात्रा’ के दूसरे चरण की शुरुआत रविवार को छपरा से की है। सोमवार को वह सीवान पहुंचेंगे, और दूसरे चरण की उनकी यात्रा दो नवंबर को नालंदा में जाकर समाप्त होगी। इस दौरान वह विभिन्न जिलों में जाएंगे।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published.