National

कांग्रेस की नीति, सरकार की योजनाएं जमीन तक पहुंचाने की कवायद

मध्य प्रदेश में कांग्रेस की रीति-नीति और कमलनाथ सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी जमीनी स्तर तक पहुंचाने के मकसद से कवायद तेज कर दी गई है। इसके लिए जिलास्तर पर जिम्मेदारी सौंपी गई है। राज्य में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को पार्टी की नीतियों के प्रचार-प्रसार के लिए लगातार प्रशिक्षित किया जा रहा है। इसी क्रम में पार्टी के चुनिंदा प्रशिक्षित कार्यकर्ताओं को जिलेवार भेजा जा रहा है। ये कार्यकर्ता पार्टी की नीतियों से निचले स्तर के कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करेंगे और वे पार्टी की नीतियों व राज्य सरकार की योजनाओं को जमीनी स्तर तक ले जाने का काम करेंगे।

कांग्रेस सूत्रों के अनुसार, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर प्रदेश इकाई ने जिले स्तर पर प्रदेश की कमलनाथ सरकार के जनकल्याणकारी कायरें और पार्टी की रीति-नीतियों को प्रचारित करने के लिए जिलेवार दो दो संयोजकों की टीम बनाई है। यह टीम जिले में पार्टी अध्यक्ष और जनप्रतिनिधियों के साथ संवाद स्थापित कर कार्यक्रमों को आयोजित करेगी।

ज्ञात हो कि पार्टी के प्रशिक्षण प्रभारी सचिन राव की देखरेख में देवास के मुंजाखेड़ी में प्रदेशभर से चयनित कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया जा चुका है। इनमें से चयनित लोगों को जिलेवार दायित्व दिया गया है।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published.