National

10 महीने की बच्ची की मौत क्वारंटाइन सेंटर में

गुरुवार को बच्ची बीमार हो गई और जब उसकी हालत बिगड़ी तो उसे शनिवार को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले में चौरासी गांव के प्राथमिक विद्यालय में क्वारंटाइन सेंटर में 10 महीने की बच्ची की मौत हो गई।

लड़की के पिता राजेंद्र प्रसाद ने कहा कि गुरुवार की शाम उनकी बेटी बेचैन थी और शुक्रवार को उसमें खसरे के लक्षण दिखाई दिए। इसके अगले ही दिन उसकी मौत हो गई। यह राज्य में क्वारंटाइन में रह रहे किसी बच्ची की पहली मौत है।

खबरों के मुताबिक, गुरुवार को बच्ची बीमार हो गई और जब उसकी हालत बिगड़ी तो उसे शनिवार को एंबुलेंस में उस्का बाजार इलाके में जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

परिवार के सदस्यों ने बाद में उसे गांव में ही दफनाया।

जिला मजिस्ट्रेट दीपक मीणा ने कहा, “परिवार के सदस्य मुंबई से आए थे और उन्हें 29 मार्च से चौरासी गांव के प्राथमिक विद्यालय में क्वारंटाइन सेंटर में रहने का निर्देश दिया गया था। क्वारंटाइन अवधि पूरी कर उन्हें शनिवार को ही क्वारंटाइन सेंटर छोड़ना था।”

उत्तर प्रदेश में अब तक कोविड-19 से पांच मौतें हुई हैं। मृतक बस्ती (गोरखपुर में निधन), मेरठ, वाराणसी, आगरा और बुलंदशहर (इलाज के दौरान दिल्ली के सफदरजंग में मृत्यु) के हैं।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published.