National

अवैध पटाखा गोदाम में विस्फोट से 4 की मौत

एक मकान में अवैध रूप से बनाए जा रहे पटाखा गोदाम था। जहां पर रखे सिलेंडर से विस्फोट हो गया।

कुशीनगर (उप्र) : उत्तर प्रदेश के कुशीनगर के कप्तानगंज कस्बे में रिहायशी एरिया में स्थित अवैध पटाखा गोदाम में बुधवार को विस्फोट हो गया। हादसे में चार लोगों की मौत हो गयी है। जबकि 7 लोग घायल हुए हैं।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अयोध्या प्रसाद सिंह ने बताया कि कुशीनगर जिले के कप्तानगंज कस्बे के आर्य समाज मंदिर वार्ड में एक मकान में अवैध रूप से बनाए जा रहे पटाखा गोदाम था। जहां पर रखे सिलेंडर से विस्फोट हो गया। हादसे में चार लोगों की मौत हो गई है। जबकि 7 लोग घायल हुए हैं। घायलों का उपचार कराया जा रहा है।

सूचना मिलते ही पहुंचे पुलिस व फायर ब्रिगेड के जवान स्थानीय लोगों की मदद से आग बुझाने में जुट गये थे। अब काबू पा लिया गया है। रिहायशी इलाके में पटाखा रख गोदाम बनाने पर कार्रवाई की जाएगी।

स्थानीय लोगों के अनुसार, कस्बे के वार्ड नंबर 11 आर्य समाज मंदिर निवासी जावेद के घर में अवैध रूप से पटाखा बनाने का कारोबार चल रहा था। बुधवार सुबह घर के अंदर तेज धमाका हुआ। आस-पास के मकान भी इस धमाके में क्षतिग्रस्त हो गए।

धमाके के बाद पूरे कस्बे में अफरा तफरी मच गई। चीख पुकार सुनकर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। जानकारी मिलने पर पहुंची कप्तानगंज पुलिस मकान के अंदर घुसी तो चारों तरफ ईंट, बारूद व अन्य सामान बिखरे पड़े थे।

सूचना मिलते ही पुलिस व फायर ब्रिगेड के जवान मौके पर पहुंच गए और लोगों की मदद से आग को काबू करने में जुट गए। आग की लपटें देख आस पास के लोग दहशत में थे।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published.