National

खालसा एड ने पीड़ितों के लिए जुटाए 1 करोड़ रुपये

केवल 3 दिनों में, फंडराइजर पेज ने 1 करोड़ रुपये से अधिक जुटाए हैं, कुल मिलाकर 8500 से अधिक दानदाताओं ने योगदान दिया है।

नई दिल्ली : खालसा एड इंडिया नामक मानवीय संगठन, जो प्राकृतिक आपदाओं और नागरिक संघर्षों के पीड़ितों को सहायता प्रदान करने के लिए जाना जाता है, ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की खरीद के लिए लोगों से दान लेना शुरू किया है। 2 मई को इम्पैक्ट गुरु डॉट कॉम लाइव होने के बाद से अभियान को जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है।

केवल 3 दिनों में, खालसा एड इंडिया इम्पैक्टगुरु फंडराइजर पेज ने 1 करोड़ रुपये से अधिक जुटाए हैं, कुल मिलाकर 8500 से अधिक दानदाताओं ने योगदान दिया है। क्राउडफंडिंग अभियान से प्राप्त रकम 10,000 अमेरिकी डॉलर (2.50 लाख रुपये) है।

खालसा एड इंडिया इम्पैक्टगुरु फंडराइजर पेज के मुताबिक, “इस अभूतपूर्व समय में, हम दिल्ली एनसीआर क्षेत्र के आसपास ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर के साथ कोविड-19 रोगियों का समर्थन करने में सक्रिय रूप से लगे हुए हैं। अब तक, हमने लगभग 350 से ज्यादा कंसंट्रेटर्स को जरूरतमंद मरीजों को उनके दरवाजे पर वितरित किया है। हम केवल यह सहायता प्रदान कर रहे हैं। अभी के लिए राजधानी में, लेकिन हम अपने आउटरीच को अन्य सबसे बुरी तरह प्रभावित शहरों तक फैलाना चाहते हैं। हमारा लक्ष्य लगभग 5000 सांद्रकों की खरीद करना है ताकि अन्य शहरों को भी सहायता मिले। हमारे पास देश भर में स्वयंसेवकों का एक मजबूत आधार है। राहत परियोजना को आगे बढ़ाएं। इसमें हमें अपने आउटरीच का विस्तार करने के लिए आपकी तरह के समर्थन की आवश्यकता है। हम आपसे अनुरोध करते हैं कि आप इस पर विचार करें और सहयोग करें क्योंकि यह सामूहिक प्रयासों के माध्यम से ही होता है, ताकि अधिकतम रोगियों की सहायता की जा सके और इस वृद्धि से निपटा जा सके।”

खालसा एड एशिया पैसिफिक के प्रबंध निदेशक अमरप्रीत सिंह ने कहा, राष्ट्र न्यूनतम संसाधनों से जूझ रहा था और हमें भारी परेशानियां हो रही थीं। ऐसा तब हुआ जब हमने दिल्ली और उसके आसपास ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर के वितरण के साथ शुरू किया। अब 8 दिन हो गए हैं, हमने लगभग 350 से ज्यादा कंसंट्रेटर्स को सबसे अधिक जरूरतमंद मरीजों में वितरित किया है।

हमारे स्वयंसेवक 2477 पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, जिससे यह सुनिश्चित होगा कि कंसंट्रेटर्स मरीज के दरवाजे तक पहुंचें। हम पर विश्वास करने और हमें अपने आउटरीच का विस्तार करने में मदद करने के लिए इम्पैक्टगुरु के प्रति हम आभारी हैं।

इम्पैक्टगुरु डॉट कॉम के सह-संस्थापक और सीईओ पीयूष जैन ने कहा, इम्पैक्टगुरु ने कोविड-19 फंडरेजर्स में अभूतपूर्व वृद्धि देखी है। यह बड़ी संख्या में समर्थकों को आर्थिक रूप से एनजीओ जैसे उल्लेखनीय खालसा सहायता के लिए आगे आने का गवाह है।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published.