National

भूमि विवाद में चाचा-भतीजा की हत्या, आरोपी के घर फूंके

बिहार के गोपालगंज जिले के कुचायकोट थाना क्षेत्र सोमवार को एक जमीनी विवाद में हुए खूनी झड़प में चाचा-भतीजा की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस घटना से आक्रोशित लोगों ने आरोपी के घर और वाहनों को भी फूंक दिया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इस घटना के बाद से क्षेत्र में तनाव व्याप्त है। पुलिस के अनुसार, जिले के कुचायकोट प्रखंड स्थित मटियाहाता गांव में दो लोगों के बीच पास के ही कर्णपुरा गांव में एक भूखंड को लेकर विवाद था। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरेश प्रसाद (45) अपने भतीजा दिनेश प्रसाद (25) के साथ उसी भूखंड पर सोमवार को मिट्टी भराई का काम कर रहे थे।

आरोप है कि मिट्टी भराई को लेकर गांव के ही गुड्डू खान उर्फ गुड्डू मियां से उनलोगों की मारपीट और झगड़ा हुआ। इसी दौरान गुड्डू ने अपने घर से बंदूक लाकर गोलबारी कर दी, जिसमें गोली लगने से चाचा-भतीजा की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

घटना के बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गए और जमकर उत्पात मचाया। आक्रोशित लोगों ने आरोपी के घर धावा बोल दिया और घर में आग लगा दी।

सूचना के बाद पहुंची पुलिस को भी गांव वालों के विरोध का सामना करना पड़ा। पुलिस पर ग्रामीणों ने पत्थरबाजी की, जिससे कई पुलिस वाले घायल हो गए। पुलिस ने बल प्रयेाग कर स्थिति को नियंत्रित में किया।

गोपालंगज के जिलाधिकारी अनिमेष पराशर ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है तथा गांव में पुलिस बल कैम्प कर रही है। उन्होंने कहा गांव की स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। उन्होंने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया गया है तथा पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published.