Entertainment

समय ने सुष्मिता को व्यक्तिगत, मनोवैज्ञानिक पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करने में मदद की

साल 2015 की बंगाली फिल्म 'निर्बाक' में अपनी उपस्थिति के बाद सुष्मिता ने इस साल वेब सीरीज 'आर्या' से वापसी की।

नई दिल्ली : सुष्मिता सेन स्पॉटलाइट और पर्दे पर वापसी कर चुकी हैं, लेकिन एक समय ऐसा भी था जब उन्होंने खुद को इससे दूर कर लिया था। अभिनेत्री और पूर्व ब्यूटी क्वीन कहती हैं कि उनके समय ने उन्हें आत्मनिरीक्षण करने के लिए समय दिया।

साल 2015 की बंगाली फिल्म ‘निर्बाक’ में अपनी उपस्थिति के बाद सुष्मिता ने इस साल वेब सीरीज ‘आर्या’ से वापसी की।

सुष्मिता ने आईएएनएस को बताया, “मैंने अपने समय का उपयोग खुद को संभालने और आत्मनिरीक्षण करने के लिए किया, क्योंकि पिछले कुछ सालों से चीजें बहुत तेजी से भाग रही थीं।”

उन्होंने आगे कहा, “मेरे समय ने मुझे अपने जीवन के व्यक्तिगत, पेशेवर, सामाजिक और मनोवैज्ञानिक पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करने में मदद की। यह मेरे विचारों को एकजुट करने और चीजों को अलग तरह से देखने का एक शानदार समय था। इसने इस तथ्य को दोहराया कि चीजें हमेशा बदलती रहती हैं और आपको प्रासंगिक बने रहने के लिए खुद का रास्ता खोजना होगा।”

यह पूछे जाने पर कि वह अपने करियर में कैसे आगे बढ़ना चाहती हैं इस पर सुष्मिता ने कहा, “‘आर्या’ की प्रतिक्रिया काफी शानदार रही है। शानदार लोगों की एक पूरी टीम ने इस शो को पेश किया और हमें पता था कि हम ‘आर्या’ के साथ कुछ जादुई बना रहे हैं। हालांकि, जैसी प्रतिक्रिया मिली है, हमें उसकी उम्मीद नहीं थी। यह वास्तव में दिल को छू लेने वाली यात्रा रही है।”

उन्होंने आगे कहा, “हम हमेशा चीजों को अलग तरीके से करते हैं। विशेष रूप से मेरी उम्र में, मैं चीजों को पूरी तरह से अलग करने और उसके मूल्य को समझने में सक्षम हूं। मैं ‘आर्या 2’ करने के लिए तैयार हूं और मैं इसका इंतजार नहीं कर सकती।”

इससे पहले वह डिजिटल रियलिटी फैशन शो को जज करती नजर आएंगी।

इस बारे में उन्होंने कहा, “मेरे दिल में फैशन का एक विशेष स्थान है। जब मैंने अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआत मिस यूनिवर्स होने और दुनिया भर में यात्रा करने से की, तो मैंने जाना कि फैशन एक किताब की तरह है। इसके कवर से इसका अंदाजा नहीं लगाया जाना चाहिए। हालांकि, कारण यह है कि हम फैशन उद्योग में खुद को कैसे प्रस्तुत करते हैं, इस पर बहुत विचार किया जाता है क्योंकि यह वह तरीका है जिससे हम दुनिया भर के लोगों के साथ जुड़ते हैं और प्रेरित होते हैं।”

उन्होंने मिंत्रा फैशन सुपरस्टार से उम्मीदों के लेकर आगे कहा, “इसलिए जब मुझे शो में जज बनने की पेशकश की गई, तो मैंने इसके लिए हामी भर दी। इसने मुझे एक जजिंग पैनल का हिस्सा बनने की अनुमति दी।”

वहीं उन्होंने फैशन को लेकर आगे कहा, “आज अगली पीढ़ी के फैशन इंफ्लूएंसर के निर्माण में योगदान देने की स्थिति में होने के साथ-साथ यह रोमांचक भी है। मैं यह देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकता कि ये युवा फैशनिस्ट दुनिया को कैसे बदलने जा रहे हैं।”

यह शो 27 अक्टूबर को लाइव होगा। यह मिंत्रा एप, एमटीवी और वूट पर स्ट्रीम होगा।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published.