Entertainment

अतीत को एक बार फिर से दोहराएंगी ऊषा उत्थुप

आगामी 27 सितंबर को एक बार फिर से अतीत दोहराएगा, जब कोलकाता के फैशनेबल पार्क स्ट्रीट में एक महान गायिका ऊषा उत्थुप, एक डाइनिंग हब में अपनी पहली लाइव प्रस्तुति की 50वीं वर्षगांठ का जश्न मनाने के लिए एक बार फिर से लाइव प्रस्तुति देंगी। भारत की पॉप, जैज और फिल्मी संगीत दिवा ऊषा उत्थुप ने 1 अक्टूबर 1969 को पहली बार शहर के कल्चरल हेरिटेज, ट्रिनकास में लाइव प्रस्तुति दी थी। यहां मीडिया के सामने उन्होंने यह खुलासा किया।

ऊषा 27 व 28 सितंबर को एक बार फिर से लाइव परफॉर्मेस करेंगी। दरअसल पार्क स्ट्रीट के प्रतिष्ठित रेस्तरां ट्रिनकांस अपने 60 साल पूरे कर लेगा। इसके साथ ही इसी जगह गायिका ने पहली बार लाइव परफॉर्म किया था।

1920 के कलकत्ता में ट्रिनकास, चायप्रेमियों के लिए एक शांत व छोटा अड्डा हुआ करता था। फिर जुलाई 1959 में ओम प्रकाश पुरी और एलिस जोशुआ ने इसे खरीद लिया और इसे एक रेस्तरां का रूप दे दिया और वहां लाइव प्रस्तुति देने की भी व्यवस्था की।

साल 1961 में चायप्रेमियों का वह शांत छोटा सा अड्डा एक बड़े और भव्य रेस्तरां का रूप ले चुका था, जो कि सिर्फ कोलकाता का ही नहीं, बल्कि भारत का लीडिंग रेस्तरां था।

1970 के दशक में इस रेस्तरां में अमिताभ बच्चन, दिलीप कुमार, टाइगर पटौदी और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम भी आ चुके हैं।

ऊषा उत्थुप ने कहा कि उनका कोलकाता आकर एक प्रतिष्ठित रेस्तरां में परफॉर्म करना ‘सपने के पूरा’ होने जैसा है।

वह इसी लोकप्रिय स्थान पर अपने पति जानी उत्थुप से मिलीं थी और उन्हें कोलकाता से प्यार हो गया। यहां तक कि अपने बेटे सोन्नी का नामकरण भी उन्होंने ट्रिनकास में एक गीत के प्रदर्शन के बाद रखा था। यह एक ऐसा रेस्तरां है, जिसके स्टेज पर कभी पर्दा नहीं गिराया गया। यहां संगीत हमेशा चलता रहता है।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button