National

रेलवे 3 राज्यों में और अधिक मेडिकल ऑक्सीजन पहुंचाएगा

14 ऑक्सीजन एक्सप्रेस ने पहले ही अपनी यात्रा पूरी कर ली है और पांच और भरी हुई ऑक्सीजन एक्सप्रेस 18 टैंकरों में 342 मीट्रिक टन एलएमओ लेकर चल रही हैं।

नई दिल्ली : इस समय राष्ट्रीय राजधानी के कई अस्पताल मेडिकल ऑक्सीजन की कम आपूर्ति से जूझ रहे हैं, ऐसे में भारतीय रेलवे ने शनिवार को कहा कि उसकी ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनें दिल्ली, उत्तर प्रदेश व तेलंगाना को 250 मीट्रिक टन एलएमओ रविवार सुबह तक पहुंचाएगी। रेल मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि राष्ट्रीय ट्रांसपोर्टर ने देशभर के विभिन्न राज्यों में तरल चिकित्सा ऑक्सीजन पहुंचाने की गति तेज कर दी है।

उन्होंने कहा कि भारतीय रेलवे ने देशभर के विभिन्न राज्यों में 56 टैंकरों में 813 मीट्रिक टन एलएमओ पहुंचाया है।

उन्होंने कहा कि 14 ऑक्सीजन एक्सप्रेस ने पहले ही अपनी यात्रा पूरी कर ली है और पांच और भरी हुई ऑक्सीजन एक्सप्रेस 18 टैंकरों में 342 मीट्रिक टन एलएमओ लेकर चल रही हैं।

अधिकारी ने आगे कहा कि दिल्ली अगले 24 घंटों में दुगार्पुर से छह टैंकरों में अपने 120 मीट्रिक टन एलएमओ प्राप्त करेगा।

इससे पहले दिन में, ऑक्सीजन की कमी से बत्रा अस्पताल में कम से कम 12 मरीजों की मौत हो गई।

अधिकारी ने कहा कि हरियाणा को शनिवार को पांच टैंकरों में 79 मीट्रिक टन एलएमओ ले जाने वाली पहली और दूसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस मिली।

2 टैंकरों में 30.6 मीट्रिक टन एलएमओ ले जाने वाली तीसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस पहले ही अंगुल और वर्तमान में हरियाणा के रास्ते पर चल रही है।

उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश को शुक्रवार को झारखंड के बोकारो से जबलपुर और सागर को 70.77 मीट्रिक टन एलएमओ ले जाने वाली दूसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस मिली।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published.