Business

माइक्रोसॉफ्ट ने गिटहब का 7.5 अरब डॉलर का अधिग्रहण पूरा किया

माइक्रोसॉफ्ट ने गिटहब का 7.5 अरब डॉलर का अधिग्रहण पूरा कर लिया है, जो कि एक प्रमुख सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट प्लेटफार्म है। माइक्रोसॉफ्ट ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि सामारिन (जिसका माइक्रोसॉफ्ट ने 2016 में अधिग्रहण किया था) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नेट फ्राइडमैन गिटहब के सीईओ का पदभार संभालेंगे।

माइक्रोसॉफ्ट ने गिटहब के अधिग्रहण की जून में घोषणा की थी।

फ्राइडमैन ने शुक्रवार को एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि गिटहब एक स्वतंत्र कम्यूनिटी प्लेटफार्म और कारोबार के रूप में काम करता रहेगा ताकि डेवलपर्स अपनी परियोजनाओं के लिए अपनी पसंद के प्रोग्रामिंग लैग्वेजेज, टूल्स और ऑपरेटिंग सिस्टम्स का प्रयोग कर सकें और अपने कोड की किसी भी ऑपरेटिंग सिस्टम, किसी भी क्लाउड और किसी भी डिवाइस पर तैनाती कर सकें।

फ्राइडमैन ने कहा, “इसका मतलब है कि गिटहब डेवलपर-फर्स्ट मूल्यों को बरकरार रखेगा। हम हमेशा डेवलपरों को उनकी पसंद के किसी भी लैंग्वेज, लाइसेंस, टूल, प्लेटफार्म, या क्लाउड चुनने के लिए हमेशा समर्थन करते रहेंगे।”

नए सीईओ ने कहा कि आनेवाले दिनों में गिटहब कोर सिनेरियो में सुधार पर फोकस करेगा, जिसमें सर्च, नोटिफिकेशंस, इश्यूज/प्रोजेक्ट्स, और इसका मोबाइल एक्सपीरिएंस शामिल है।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published.