Friday , September 20 2019
Narendra Modi
लोकप्रिय टेलीविजन कार्यक्रम में दिखेंगे प्रधानमंत्री, फोटो - आईएएनएस

लोकप्रिय टेलीविजन कार्यक्रम में दिखेंगे प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डिस्कवरी चैनल पर प्रसारित होने वाले लोकप्रिय टेलीविजन कार्यक्रम ‘मैन वर्सेस वाइल्ड’ की एक कड़ी में 12 अगस्त को दिखाई देंगे। जंतु संरक्षण और पर्यावरण परिवर्तन के बारे में जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य वाला यह कार्यक्रम रात नौ बजे प्रसारित किया जाएगा।

जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में शूट की गई इस विशेष कड़ी में वन्यजीव संरक्षण व पर्यावरण परिवर्तन से संबंधित मुद्दों पर विशेष तौर से जोर दिया गया है।

कार्यक्रम को 180 देशों के दर्शक देख सकते हैं। टेलीविजन पर वन्यजीव व पर्यावरण के बारे में लोगों का ज्ञान बढ़ाने वाले एडवर्ड माइकल ग्रिल्स, जिन्हें बियर ग्रिल्स के नाम से भी जाना जाता है, मोदी के साथ दिखाई देंगे।

प्रधानमंत्री मोदी ने एक बयान में कहा, “मैं वर्षों से प्रकृति के बीच पहाड़ों और जंगलों में रहा हूं। इन वर्षों का मेरे जीवन पर स्थायी प्रभाव है। इसलिए जब राजनीति से परे एवं प्रकृति के बीच जीवन पर ध्यान केंद्रित करने वाले एक विशेष कार्यक्रम के बारे में मुझसे पूछा गया तो मैं इसका हिस्सा बनने के लिए तैयार हो गया।”

मोदी ने कहा, “यह शो विश्व के सामने भारत की समृद्ध पर्यावरण विरासत को दिखाने का एक शानदार अवसर देगा। इसके साथ ही इसमें पर्यावरण संरक्षण का महत्व एवं प्रकृति के साथ सद्भाव को भी दिखाया जाएगा। बियर के साथ जंगल में समय बिताने का एक शानदार अनुभव रहा। बियर में प्रकृति के विशुद्ध रूप का अनुभव करने की लालसा और अथक ऊर्जा है।”

बियर ग्रिल्स ने कहा, “मैं इस उल्लेखनीय वैश्विक नेता के साथ समय बिता कर वास्तव में सम्मानित महसूस कर रहा हूं। जंगल ही हमें याद दिलाते हैं कि हमें एक-दूसरे की जरूरत है और इस एकता से ही हमें मजबूती मिलेगी। मैं एक महान राष्ट्र का नेतृत्व करने वाले प्रधानमंत्री के साथ समय बिताने और उन्हें जानने के लिए बहुत उत्साहित हूं।”

ग्रिल्स ने इस खबर को सोमवार को ट्विटर पर भी साझा किया। उन्होंने ट्वीट किया, “180 देशों के लोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कभी न देखा गया रूप देखने को मिलेगा। वह जंतु संरक्षण और पर्यावरण परिवर्तन के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए जंगल में जाने का साहस दिखाएंगे।”

प्रधानमंत्री मोदी डिस्कवरी चैनल पर 12 अगस्त की रात नौ बजे ‘मैन वर्सेस वाइल्ड’ कार्यक्रम में टेलीविजन प्रस्तोता एडवर्ड माइकल ग्रिल के साथ दिखेंगे।”

ग्रिल्स ने कार्यक्रम के प्रोमो का एक छोटा वीडियो भी पोस्ट किया है।

कार्यक्रम की घोषणा हर साल 29 जुलाई को मनाए जाने वाले अंतर्राष्ट्रीय बाघ दिवस के मौके पर की गई।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *