National

लॉकडाउन 4.0 की घोषणा, प्रधानमंत्री ने दिया नया स्वदेशी आंदोलन का बुलाबा

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सुधारों के दायरे को व्यापक करना है। उसे नई ऊंचाई देनी है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि लॉकडाउन का चौथा चरण, पूरी तरह नए रंग रूप और नियमों वाला होगा। राज्यों से हमें जो सुझाव मिल रहे हैं, उनके आधार पर लॉकडाउन 4 से जुड़ी जानकारी 18 मई से पहले दी जाएगी। प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों से स्थानीय उत्पादों को खरीदने की अपील की। उन्होंने कहा कि संकट में लोकल ने देश को बचाया है। आज से हर भारतवासी को अपने लोकल के लिए ‘वोकल’ बनना है। उन्होंने कहा कि न सिर्फ लोकल प्रोडक्ट्स खरीदने हैं, बल्कि उनका गर्व से प्रचार भी करना है।

प्रधानमंत्री मोदी ने रात आठ बजे देश को संबोधित करते हुए कहा, “ये संकट इतना बड़ा है, कि बड़ी से बड़ी व्यवस्थाएं हिल गई हैं। लेकिन इन्हीं परिस्थितियों में हमने, देश ने हमारे गरीब भाई-बहनों की संघर्ष-शक्ति, उनकी संयम-शक्ति का भी दर्शन किया है।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में आगे होने वाले सुधारों की तरफ संकेत करते हुए कहा, “साथियों, आत्मनिर्भरता, आत्मबल और आत्मविश्वास से ही संभव है। आत्मनिर्भरता, ग्लोबल सप्लाई चेन में कड़ी स्पर्धा के लिए भी देश को तैयार करती है।”

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सुधारों के दायरे को व्यापक करना है। उसे नई ऊंचाई देनी है। उन्होंने कहा कि ये रिफॉर्मस खेती से जुड़ी पूरी सप्लाई चेन में होंगे, ताकि किसान भी सशक्त हो और भविष्य में कोरोना जैसे किसी दूसरे संकट में कृषि पर कम से कम असर हो।

प्रधानमंत्री ने राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में कहा, “आपने भी अनुभव किया है कि बीते 6 वर्षों में जो सुधार हुए उनके कारण आज संकट के इस समय भी भारत की व्यवस्थाएं अधिक सक्षम, अधिक समर्थ नजर आईं हैं।”

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published.