National

कोरोना संक्रमित मरीजों को दो व़क्त का खाना पहुंचा रही दीपाली

दीपाली त्यागी होम आइसोलेशन में रह रहे संक्रमित मरीजों के दो वक्त का खाना उनके घर तक पहुंचा रही हैं।

गाजियाबाद : देशभर में कोरोना संक्रमण ने विकराल रूप ले लिया है। इस बीच लोग महामारी की चपेट में आने के चलते अस्पतालों में भर्ती हैं तो वहीं कई मरीज अपने घर में ही होम आइसोलेशन में हैं। ऐसे में गाजियाबाद की रहने वाली दीपाली होम आइसोलेशन में रह रहे संक्रमित मरीजों के दो वक्त का खाना उनके घर तक पहुंचा रही हैं। गाजियाबाद के गोविंदपुरम निवासी दीपाली त्यागी ने संक्रमित मरीजों के खाने का जिम्मा उठा लिया है, दीपाली एक निजी इंजीनियरिंग कॉलेज में बतौर एचआर की पोस्ट पर काम करती हैं। कॉलेज बंद होने के चलते उन्होंने लोगों की सेवा करने की सोची।

दीपाली सभी संक्रमित मरीजों के लिए अपने घर पर ही खाना बनाती हैं, क्योंकि उनके मुताबिक, मरीजों को जितना पौष्टिक खाना मिलेगा, उतना बहतर है।

होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों के लिए दोपहर और रात का भोजन बना उन्हें फूड पैकेट्स में रख उनके घर तक पहुंचाया जाता है। इसके लिए वो किसी तरह का कोई पैसा नहीं लेतीं।

दीपाली त्यागी ने बताया, कोरोना महामारी के दौरान कॉलेज बंद हुए, जिसके बाद मैंने लोगों की सेवा करने की इच्छा जताई। मेरे पति ने इस काम मे मेरा सहयोग दिया। हमने संक्रमित मरीजों के घर तक खाना पहुंचाने की मुहिम शुरू की।

इस मुहिम की शुरुआत में कम लोगों ने खाना आर्डर किया, लेकिन जैसे-जैसे अन्य लोगों तक जानकारी पहुंची तो अब हमने उनके घरों तक खाना भेजना शुरू कर दिया है।

शुरुआत में करीब 20 लोगों ने खाना लिया, वहीं अब मेरे पास करीब 50 से अधिक लोगों को खाना पहुचाने की जिम्मेदारी है। इसमें मेरे पति भी मेरा पूरा सहयोग दे रहे हैं।

संक्रमित मरीज सोशल मीडिया के माध्यम से दीपाली से संपर्क कर सुबह 11:30 बजे तक खाने का ऑर्डर देते हैं तो वहीं शाम 6 बजे खाने का ऑर्डर लिया जाता है।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published.