Sports

कप्तान कोहली को गुस्सा क्यों आता है

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में सात विकेट से मिली हार भारतीय कप्तान विराट कोहली के गले पच नहीं रही है। दो मैचों की टेस्ट सीरीज 0-2 से गंवाने के बाद कोहली सोमवार को संवाददाता सम्मेलन में एक पत्रकार के सवाल पर भड़क उठे और अपना आपा खो बैठे। मैच के दूसरे दिन रविवार को कीवी टीम के बल्लेबालों को आउट करने के बाद कोहली आक्रामकता के साथ इसका जश्न मना रहे थे। खबरों की मानें तो कोहली दर्शकों की ओर इशारा कर अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर रहे थे।

मैच समाप्त होने के बाद संवाददाता सम्मेलन में एक पत्रकार ने कोहली से पूछा कि क्या उन्हें मैदान पर अपनी आक्रामकता कम करने की जरूरत है।

पत्रकार ने कोहली से कहा, “विराट मैदान पर आपके व्यवहार पर आपकी क्या प्रतिक्रिया है। खासकर तब जब केन विलियमसन को आउट करने के बाद और दर्शकों की ओर इशारा करने के बाद। क्या आपको नहीं लगता कि आपको मैदान पर एक बेहतर उदाहरण स्थापित करना चाहिए।”

भारतीय कप्तान पत्रकार के इस सवाल पर गुस्से से लाल हो गए और उन्होंने पत्रकार को जवाब देते हुए कहा, “मैं आपसे इसका जवाब पूछता हूं। आपको क्या लगता है, आपको यह अच्छी तरह पता लगाना चाहि कि वहां क्या हुआ था। उसके बाद एक बेहतर सवाल के साथ आना चाहिए। मैंने मैच रेफरी से बात कर ली है। आप आधी जानकारी के साथ यहां नहीं आ सकते। धन्यवाद।”

यह पहली बार नहीं है जब कोहली ने मैच हारने के बाद संवाददाता सम्मेलन में अपना आपा खोया है। इससे पहले वह 2018 में इंग्लैंड के हाथों 1-4 से टेस्ट सीरीज हारने के बाद पत्रकार के सवाल पर गुस्सा हो गए थे और अपना आपा खो बैठे थे।

रन मशीन के नाम से मशहूर कोहली का न्यूजीलैंड दौरे पर फॉर्म बहुत ही खराब रहा है और वह चार टेस्ट पारियों में केवल 50 रन ही बना पाए है।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published.