Monday , October 21 2019
Virat Kohli
विराट कोहली, फोटो - आईएएनएस

कोहली ने पुरानी यादें ताजा की मोहाली में

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को एक और बेहतरीन पारी खेल आई.एस. बिंद्रा पंजाब क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से हार के लिए विवश कर दिया। इस जीत से खुश कोहली को इस मैदान पर अपनी पुरानी याद ताजा हो गई। टी-20 विश्व कप-2016 में भारत और आस्ट्रेलिया का मैच इसी मैदान पर हुआ था जिसमें कोहली ने 82 रनों की पारी खेल अपनी टीम को जीत दिलाई थी और मेजबान टीम का सेमीफाइनल में जाने का रास्ता भी साफ किया था। उस मैच में भारत के तत्कालीन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कोहली को विकेटों के बीच काफी दौड़ाया था।

कोहली ने कुछ दिन पहले इंस्टाग्राम पर उस मैच की तस्वीर भी साझा की थी। दक्षिण अफ्रीका के साथ खेले गए मैच के बाद जब कोहली मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार लेने पहुंचे तो होस्ट संजय मांजरेकर ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच की बात पूछी जिस पर कोहली ने हंसते हुए कहा, “आपने मुझे मेरे करियर के सर्वश्रेष्ठ टी-20 मैच की याद दिला दी। इससे मुझे अतिरिक्त प्रोत्साहन मिलेगा।”

कोहली ने कहा, “आज की पिच हालांकि उस मैच की पिच से थोड़ी अलग थी। वो हमेशा मेरी अच्छी यादों में रहेगा, लेकिन आज की विकेट भी अच्छी थी। गेंदबाजों ने हमारे लिए अच्छा किया। पिच अच्छी थी और उन्होंने शुरुआत भी अच्छी दिलाई।”

अपनी निरंतरता के बारे में कोहली ने कहा, “मेरी टी-शर्ट के सामने लगा बैच मुझे प्रेरित करता है। अपने देश के लिए खेलना मेरे लिए गर्व की बात है इसलिए इसके लिए जो भी होगा मैं करूंगा।”

भारत ने इस मैच को जीत तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली। धर्मशाला में पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *