Entertainment

रिया के भाई शोविक से ईडी ने फिर से की पूछताछ

ईडी के सूत्रों ने कहा कि एजेंसी को अवैध तरीके से धन के लेनदेन होने का शक है और जांचकर्ताओं के पास इस पूरे मामले को लेकर स्पष्ट तस्वीर भी है।

मुंबई : सुशांत सिंह राजपूत मामले में बॉलीवुड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक शनिवार को दूसरे दौर की पूछताछ के लिए फिर से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के दफ्तर पहुंचे। इससे एक दिन पहले ईडी ने रिया से मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर आठ घंटे से ज्यादा समय तक पूछताछ की थी। दोपहर 12.15 बजे के आसपास शोविक के ईडी कार्यालय पहुंचते ही ईडी के अधिकारियों ने उनसे फिर से पूछताछ शुरू की।

ईडी के सूत्रों ने कहा कि एजेंसी को अवैध तरीके से धन के लेनदेन होने का शक है और जांचकर्ताओं के पास इस पूरे मामले को लेकर स्पष्ट तस्वीर भी है।

एजेंसी ने चक्रवर्ती परिवार से पिछले पांच साल का आयकर रिटर्न मांगा है।

बता दें कि सुशांत के पिता के.के. सिंह की शिकायत पर बिहार पुलिस द्वारा दर्ज की गई प्राथमिकी के आधार पर ईडी इस मामले की जांच कर रही है। सिंह ने आरोप लगाया है उनके बेटे के कोटक महिन्द्रा बैंक के खाते में 17 करोड़ रुपये थे, जिनमें ये 15 करोड़ रुपये निकाले गए या स्थानांतरित किए गए।

ईडी ने सिंह द्वारा पटना के राजीव नगर पुलिस स्टेशन में की गई शिकायत के आधार पर रिया और उसके परिवार के सदस्यों के खिलाफ धन शोधन रोकथाम अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया था।

ईडी उन दो कंपनियों के वित्तीय लेन-देन का भी ब्योरा मांग रही है जिनमें सुशांत के साथ रिया और उसका भाई भी निदेशक थे।

कहा गया था कि जून में सुशांत की मौत से पहले वह और रिया लिव-इन रिलेशनशिप में थे।

सुशांत के पिता ने रिया पर आरोप लगाया है कि उसने उनके बेटे सुशांत से पैसे लिए और मीडिया में उसकी मेडिकल रिपोर्ट का खुलासा करने की भी धमकी दी। सुशांत के परिवार ने रिया पर सुशांत को उन सभी से दूर रखने का भी आरोप लगाया था।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published.