Tuesday , July 23 2019
Sonia Swarnkar
फाइल : डॉ. सोनिया स्वर्णकार, फोटो - आईएएनएस

रायपुर की सोनिया ने जीता मिसेज एशिया का ताज

रायपुर शहर की डॉ. सोनिया स्वर्णकार ने विश्व स्तर पर छत्तीसगढ़ प्रदेश और रायपुर शहर का नाम रौशन किया है। विगत दिनों थाईलैंड में आयोजित मिसेज एशिया इंटरनेशनल प्रतियोगिता में सोनिया ने अपने हुनर के दम पर मिसेज एशिया इंटरनेशनल का ताज अपने नाम किया। यह प्रतियोगिता थाईलैंड के रियान शहर में 8 से 14 नवंबर तक आयोजित हुई थी। डॉ. सोनिया ने यहां गुरुवार को प्रेस क्लब में पत्रकारों से चर्चा करते हुए बताया कि इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की। सोनिया कड़ी मेहनत की और स्थानीय स्तर की प्रतियोगिता में भी अग्रणी रही। सोनिया ने इस प्रतियोगिता के नेशनल कास्ट्युम राउंड में देश के विभिन्न ऐतिहासिक व फेमस जगहों को दर्शाने वाली ड्रेस पहनकर वॉक किया। इसके साथ ही अनाज से बने ड्रेस व ज्वेलरी पहन कर जजों को अपनी ओर आकर्षित किया।

इस प्रतियोगिता में टैलेंट राउंड भी हुआ, जिसमें प्रतिभागियों को 1 मिनट का समय दिया गया। इस राउंड में सोनिया ने भगत सिंह की सुंदर तस्वीर बनाई और अपनें टैलेंट से लोगों को अवगत कराया।

इससे पहले भी सोनिया ने नेशनल व स्थानीय स्तर पर बहुत सी प्रतियोगिता में खिताब जीते हंै। इसमें मुख्य रूप से 2017 में मिसेज इंडिया चार्मिग फेस, 2018 में सेंट्रल इंडिया में विनर, 2018 में मिसेज इंडिया ग्लोबल अम्बेसडर रही हैं। सोनिया स्वर्णकार शंकर नगर के अशोका रत्नम की निवासी हैं। उन्होंने फाइन आर्ट में पीएचडी भी किया है।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *